Saturday, September 21

Berlin Film Review

Berlin Film Review: OTT पर लगातार नई फिल्में जारी की जाती हैं। 13 सितंबर को G5 पर एक ऐसी फिल्म रिलीज हुई है जिसे आप नहीं भूलना चाहेंगे। फिल्म का नाम है “बर्लिन”, जो एक सस्पेंस है और अपारशक्ति खुराना के किरदार से आपका दिल जीत लेगा। फिल्म में उन्होंने क्या शानदार काम किया है। “स्त्री 2” के बाद, उनके किरदार को “बर्लिन” में उनके साथ तुलना नहीं कर सकते। दोनों फिल्मों में उनके किरदार एक दूसरे से अलग हैं।

चलिए फिल्म की कहानी बताते हैं। 1993 में नई दिल्ली में फिल्म की कहानी शुरू हुई। पूरी कहानी एक व्यक्ति पर आधारित है जो बोल और सुन नहीं सकता. उसका नाम अशोक है,  जिसके किरदार में आपको इश्वाक सिंह नजर आएं। शोक पर विदेशी जासूस का आरोप लगाया गया है। इंटेलिजेंस ऑफिसर सोंधी (राहुल बॉस) एक स्कूल टीजर पुश्किन को बुलाते हैं, जिसका किरदार अपारशक्ति खुराना है। जो साइन लैंग्वेज एक्सपर्ट हैं।

पुश्किन को खुफिया विभाग में लाया जाता है, जहां अशोक साइन लैंग्वेज में बातचीत करने लगता है। शुरू में पुश्किन को नहीं लगता कि अशोक कोई एजेंट है, लेकिन सोंधी उनसे बताता है कि वह कई एजेंसियों में काम करता है। रात में पुश्किन को ब्यूरो वाले ले जाते हैं। वह उसे एक अलग कहानी सुनाता है। उनका दावा है कि उनके दो कर्मचारियों को खुफिया विभाग ने डिटेन किया है।

ब्यूरो वाले पुश्किन से कुछ सवाल पूछते हैं और उसे बताते हैं कि वह अशोक से इनके जवाब निकाले। वह भी खुफिया विभाग से पता लगाए बिना। इस सस्पेंस से भरपूर फिल्म में पुश्किन बहुत परेशान हो जाता है. अपने ही देश के दो हिस्सों के बीच फंसे अपारशक्ति को देखने के बाद इसे सराहा जाना चाहिए। फिल्म में अपारशक्ति में राहुल बोस, इश्वाक सिंह, अनुप्रिया गोयनका और कबीर बेदी ने अपने-अपने किरदार निभाए हैं।

फिल्म में अतुल सभरवाल का शानदार निर्देशन भी दिखाई देता है। उन्हें हर चीज बहुत अच्छी तरह से दिखाई दी है। फिल्म देखते वक्त आप 1993 में चले जाएंगे और इसके पीछे सिनेमाटोग्राफी का बड़ा हाथ है। यदि यह फिल्म ओटीटी की जगह सिनेमाघरों में भी रिलीज होती तो शायद वहां भी अच्छा प्रदर्शन करती।

फिल्म में सब कुछ अच्छा है, लेकिन कुछ कमियां भी हैं। 2 घंटे की इस फिल्म में आप कई बार जबरन सीन देखेंगे। कभी-कभी फिल्म की स्पीड इतनी धीमी हो जाती है कि आप थोड़ा बोरियत भी महसूस करते हैं। फिल्म का क्लाइमैक्स, हालांकि, इतना बेहतरीन बनाया गया है कि इन कमियों को दूर करता है। यह फिल्म पूरे परिवार के साथ घर बैठे देख सकते हैं। मेरी ओर से फिल्म को 3.5 स्टार।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version