Saturday, September 21

Vodafone-Idea

सुप्रीम कोर्ट द्वारा टेलिकॉम कंपनियों से जुड़े AGR मामले में दिए गए फैसले के बाद Vodafone-Idea के शेयरों में भारी गिरावट आई है, और यह मंदी गहराती जा रही है। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद गुरुवार को वोडफोन-आइडिया का शेयर 20 प्रतिशत गिर गया था और आज भी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। इस भारी गिरावट के दौरान, कंपनी के शेयरों ने 52 सप्ताह का न्यूनतम स्तर छुआ। इस बीच, नोमुरा ब्रोकरेज फर्म ने वोडाफोन-आइडिया के शेयरों पर 15 रुपये का लक्ष्य मूल्य निर्धारित किया है।

नोमुरा का अनुमान है कि वोडाफोन-आइडिया के शेयरों में मौजूदा भाव से 45 प्रतिशत की वृद्धि होगी। ब्रोकरेज फर्म ने खरीदारी की सलाह दी है जब कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट का दौर जारी है।

नोमुरा ने वोडाफोन-आइडिया के शेयरों को बताया कि लंबे समय से चला आ रहा एजीआर विवाद अब समाप्त हो गया है। कंपनी को बुरा समय गुजर गया है। अब टेलिकॉम और कंपनी दोनों में सुधार देखने को मिलेगा। इसलिए शेयर खरीदने का अच्छा अवसर है।

ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि सरकार का समर्थन वोडाफोन-आइडिया लिमिटेड के निवेश अंतर को काफी हद तक कम कर सकता है। नोमुरा का अनुमान है कि वीआईएल के लिए आरपीयू में 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है और कस्टमर लॉस के रुझान में कमी हो सकती है, वित्त वर्ष 2025-26 में। इसलिए, FY24-FY27F के दौरान इसका EBITDA और CAGR में सुधार होना चाहिए।

शेयर गिरावट में कहां तक जाएगा?

साथ ही, एक ब्रोकरेज फर्म सिटी ने वोडाफोन के लिए अपनी खरीदारी की सलाह जारी रखी है। लेकिन टागरेट की कीमत 22 रुपये से घटाकर 17 रुपये हो गई है। विशेष रूप से, यह वर्तमान दर से 64 प्रतिशत अधिक है। विभिन्न ब्रोकरेज फर्मों ने कहा कि वीआईएल के शेयर 8 रुपये तक का स्तर छू सकते हैं अगर वोडाफोन-आइडिया के शेयरों में गिरावट जारी रहती है

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version