Saturday, September 21

Virat Kohli

टीम इंडिया का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर Virat Kohli है। टी20 वर्ल्ड कप के बाद से उन्होंने भारत के लिए कोई खेल नहीं खेला है। कोहली, हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे। 19 सितंबर को पहला मैच खेला जाएगा। इस सीरीज में विराट कोहली को सचिन तेंदलुकर से आगे निकलने का अवसर मिलेगा। वह दुनिया में ऐसा करने वाले पहले क्रिकेटर बन जाएगा।

कोहली ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों में 591 पारियों में 26942 रन बनाए हैं। 27,000 रनों के उच्चतम स्कोर से वह 58 रन दूर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में विराट कोहली 58 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर ने 623 पारियों में 27,000 रन (226 टेस्ट पारी, 396 वनडे पारी और 1 टी20 पारी) बनाए थे। वहीं विराट कोहली  अभी 600 से कम पारियां खेलकर 26942 रन पर हैं। अगली आठ पारियों में 58 रन बनाने पर वह 600 से कम इनिंग में 27,000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएगा। इससे पहले किसी क्रिकेटर ने ऐसा नहीं किया था। यह 147 वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार होगा।

इस सीरीज में 58 रन बनाना कोहली के लिए कोई बड़ी बात नहीं है। इसलिए उम्मीद है कि वह इस आंकड़े को पार कर जाएंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर  के अलावा ऑस्ट्रेलियाई रिकी पोंटिंग और श्रीलंकाई कुमार संगकारा ने 27,000 से अधिक रन बनाए हैं।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version