Saturday, September 21

Bangladesh Test Squad vs India

Bangladesh Test Team for India Tour 2024: बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ 19 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 16 लोगों की टीम घोषित कर दी है। टीम को नजमुल हुसैन शांतो ने कप्तानी दी है। पाकिस्तान को सीरीज में 2-0 से हराने वाली बांग्लादेश की टीम लगभग समान है।

Bangladesh Test Squad vs India: बांग्लादेशी क्रिकेट टीम ने 19 सितंबर से टीम इंडिया के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए अपनी योजना घोषित कर दी है। टीम का नेतृत्व नजमुल हुसैन शांतो करेगा। भारतीय टीम WTC (विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप) में बांग्लादेशी टीम से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को घोषणा की कि बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम भारत में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं क्योंकि उन्हें पाकिस्तान में कमर की चोट लगी है। भारत भी पाकिस्तान में दोनों टेस्ट जीतने के बाद उलटफेर करने के इरादे से आ रहा है। बांग्लादेश की टीम लगभग वही है जो हाल ही में पाकिस्तान की सीरीज जीती।

पाकिस्तान सीरीज से बाहर रहने के बाद बांग्लादेशी टीम में सलामी बल्लेबाज महमूदुल हसन जॉय ने भारत के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी की है। उन्हें कमर में चोट लगी थी, जो लगभग दो सप्ताह में ठीक हो गई।

शोर‍िफुल  इस्लाम की जगह किसे अवसर मिला?

शोरफुल इस्लाम को भारत के खिलाफ सीरीज से बाहर किया गया क्योंकि उनके कमर में समस्या थी। उनका पहला टेस्ट रावल‍िपंडी  Test Squad vs Indiaमें खेला गया था, जहां उन्होंने बाबर आजम सहित तीन विकेट लिए। कमर में चोट की वजह से वह दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाया। बांग्लादेश के गेंदबाज खालिद अहमद, जो पिछली सीरीज से बाहर हो गए थे, इस्लाम को टेस्ट टीम में जगह मिली है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version