Saturday, September 21

Test-T20

नए सीजन में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने तीन अलग-अलग कप्तानों को चुना है। पिंडली की चोट के कारण जोस बटलर को टीम से बाहर करने के बाद हैरी ब्रूक इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे, पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में। इस साल जून के अंत में इंग्लैंड को Test-T20 विश्व कप सेमीफाइनल में गुयाना में हारने के बाद से बटलर ने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी चोट के कारण नहीं चुना गया था।

जोस बटलर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में शामिल किया गया था, लेकिन चोट से उबरने में असफल रहने के बाद वह टीम से बाहर हो गया है। टीम प्रबंधन हैरी ब्रूक को भविष्य के कप्तान के तौर पर देखता है, हालांकि उन्होंने इंग्लैंड के लिए सिर्फ 15 वनडे मैच खेले हैं। बटलर की अगआई में, उन्हें वनडे टीम का उपकप्तान बनाया गया।

गुरुवार से 5 मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी

गुरुवार को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगी। ब्रूक का कप्तान बनना भी इंग्लैंड को मौजूदा सत्र में हर अंतरराष्ट्रीय खेल में एक नया कप्तान देता है। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में ओली पोप ने चोटिल बेन स्टोक्स की जगह टीम की कप्तानी की, जबकि फिल साल्ट ने बटलर की गैरमौजूदगी में टी20 श्रृंखला की कप्तानी की।

निर्णायक टी20 बारिश ने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी

रविवार को बारिश ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का तीसरा और अंतिम टी20 मैच रद्द कर दिया। तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर रही। साउथम्पटन में खेला गया पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 28 रन से जीता था। कार्डिफ में खेले गए दूसरे मैच में इंग्लैंड ने तीन विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला बराबर की।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version