Saturday, September 21

 India’s Asian Champions Trophy

India’s Asian Champions Trophy में बहुत अच्छा खेल रही है। भारत ने साउथ कोरिया को हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत हासिल की। भारत ने साउथ कोरिया को 3-1 से हराया। वर्तमान टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने चार मैचों में 17 गोल दागे हैं, जबकि उसके खिलाफ सिर्फ 2 गोल हुए हैं। अपने पहले मैच में भारत ने मेजबान चीन को 3-0 से हराया और जापान को 5-0 से हराया। उसने तीसरे मैच में मलेशिया को 8-1 से हराया। 6 टीमों के टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ चार टीमें सोमवार को होने वाले सेमीफाइनल में भाग लेंगी, जबकि मंगलवार को फाइनल खेला जाएगा। दूसरे क्वार्टर में, भारत के रिजर्व गोलकीपर सूरज करकेरा ने प्रभावी प्रदर्शन किया और कोरिया को गोल नहीं करने दिया।

भारत के खिलाफ साउथ कोरिया के खिलाफ अराईजीत सिंह हुंडल ने आठवें मिनट में दो गोल दागे, जबकि कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने नौवें और 43वें मिनट में दो गोल दागे। 30वें मिनट में कोरिया की ओर से एकमात्र गोल जिहुन यांग ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। पहले सेमीफाइनल में पहुंच चुकी भारतीय टीम शनिवार को अपने अंतिम लीग मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। छह टीमों के टूर्नामेंट के लीग चरण से विजेता चार टीमें सोमवार (16 सितंबर) को सेमीफाइनल में खेलेंगे. मंगलवार (17 सितंबर) को फाइनल खेला जाएगा।

कप्तान हरमनप्रीत ने 200 गोल पूरे किए

इस दौरान कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने भी अपने 200 गोल पूरे किए। मैच के 9वें मिनट में उन्होंने गोल दागा, करियर में 200 गोल पूरे किए, और 43वें मिनट में उन्होंने करियर का 201वां गोल दागा। भारतीय हॉकी में सर्वश्रेष्ठ गोल स्कोरर मेजर ध्यानचंद है। उनके खाते में 570 गोल हैं, जबकि बलबीर सिंह सीनियर ने 246 गोल बनाए हैं। तीसरे स्थान पर हरमनप्रीत सिंह हैं, जबकि केडी सिंह ने 175 गोल किए हैं। धनराज पिल्लै के पास 170 गोल हैं, जो पांचवें स्थान पर हैं।

भारत ने 12 अंकों के साथ सर्वोच्च स्थान हासिल किया

भारत की हॉकी टीम लगातार चार मैच जीतकर अंतिम स्थान पर है। भारत के पास 12 अंक हैं और कोई भी उसे पीछे नहीं है। पाकिस्तान की टीम दूसरे स्थान पर है, जिसमें पांच अंक हैं, जबकि साउथ कोरिया तीसरे स्थान पर है, जिसमें भी पांच अंक हैं। मलेशिया चार अंक लेकर चौथे स्थान पर है, जबकि मेजबान चीन तीन अंक लेकर पांचवें स्थान पर है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version