Saturday, September 21

Royal Enfield

Royal Enfield: जब दोनों कंपनियों ने मिलकर पहली बार 400cc मोटरसाइकिल लॉन्च की थी, Bajaj Auto और Trafford Motors की साझेदारी अब तक काफी सफल रही है। अब यह जोड़ी अपनी उत्पाद श्रृंखला को एक और नई, कम लागत वाली बाइक से बढ़ाना चाहती है। दोनों कंपनियां स्पीड 400 पर आधारित नई 400cc बाइक को 17 सितंबर 2024 को भारत में पेश करने वाली हैं।

बजाज-ट्रायम्फ 400 प्लेटफॉर्म पर आधारित दो नई मोटरसाइकिलें भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। ट्राइम्फ ने हाल ही में अपनी एक और नवीनतम क्लासिक मोटरसाइकिल की घोषणा की है। इस नई बाइक का फ्यूल टैंक स्पीड 400 की तरह दिखता है, जिससे यह लगता है कि यह उसी डिजाइन भाषा से बनाया गया है।

कार्निवल रेड और फैंटम ब्लैक रंगों की विकल्प स्पीड 400 के समान हैं, जो इसे आकर्षक दिखता है। इसके फ्यूल टैंक को देखकर,ऐसा नहीं लगता कि यह थ्रक्सटन 400 होगी जिसे हाल ही में विदेशी बाजारों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया

वर्तमान में 300 सीसी से 500 सीसी सिंगल-सिलेंडर मोटरसाइकिलों की श्रृंखला में रॉयल एनफील्ड शीर्ष पर है, जबकि ट्रायम्फ इस श्रृंखला में एक सस्ता विकल्प प्रस्तुत कर सकता है। यह कहा जा रहा है कि यह नई बाइक बजाज-ट्रायम्फ स्पीड 400 का बेहतर विकल्प हो सकती है, जो रॉयल एनफील्ड से 10,000 रुपये तक सस्ता हो सकता है। रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 के लॉन्च से इसकी संभावना बढ़ी है।

टीजर में नई बाइक के बार-एंड मिरर देखे जा सकते हैं, और स्पीड 400 से तुलना की जाए तो कुछ विशेषताएं हटाई गई हैं। यह स्पीड 400 संस्करण का स्पोर्टियर एक्सेसरी  वाला वेरिएंट भी हो सकता है।

नई ट्रायम्फ 400cc बाइक, स्पीड 400 की तरह, लगभग समान प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी और इसमें लगभग समान उपकरण और विशेषताएं होंगी। इसका 398cc सिंगल-सिलेंडर DOHC 4V लिक्विड-कूल्ड इंजन 39.5 bhp और 37.5 Nm का टॉर्क उत्पन्न करेगा। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स होगा, जो शानदार परफॉर्मेंस देगा।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version