Saturday, September 21

Losing weight with ghee

Losing weight with ghee: हमारे देश में घी का इस्तेमाल सदियों से होता है। घी का सेवन कई तरह से किया जाता है। कभी चावल या दाल के उपर लगाकर, कभी दूध में घी और हल्दी मिलाकर। हर तरह से घी अच्छा है। जब इसकी सोंधी सुगंध आपके नाकों तक पहुंचती है, दिल खुश हो जाता है। वास्तव में, घी वजन कम कर सकता है, लेकिन अमूमल लोगों को लगता है कि इससे वजन बढ़ेगा। इसके लिए एक विशिष्ट नुस्खे का उपयोग करना होगा। आप एक चम्मच घी को मसाला चाय के साथ मिलाकर खाते हैं। फिर शरीर की चर्बी पिघल-पिघल कर बाहर निकलती है। यद्यपि आपको लगता है कि यह झूठ है, यह सच है। शुद्ध घी के कई लाभों की बदौलत वजन कम हो सकता है।

मसाला चाय फैट बर्निंग

घी में वजन कम करने की क्षमता है।घी में ब्यूटायरेट एसिड होता है, जो भूख को कम करता है। गुनगुने पानी और ब्लैक कॉफी में घी मिलाकर कुछ लोग खाते हैं, तो कुछ लोग गुनगुने पानी और नींबू का रस मिलाकर खाते हैं. मसाला चाय के साथ घी का सेवन पेट की चर्बी को तेजी से कम कर देगा। एक्सपर्ट ने बताया कि यह नुस्खा बहुत प्रभावी है।आप मसाला चाय में एक चम्मच घी मिलाकर खाते हैं। बस मसाला चाय को कैसे बनाया जाता है और इसमें घी कैसे मिलाया जाता है, जान लीजिए। पानी को पहले एक बर्तन में गर्म कर लीजिए। इसके बाद नींबू और अदरक का रस मिलाइए।अब साबुत गरम मसाला मिलाइए। जायफल, लोंग, इलायची, बड़ी इलायची, दालचीनी, आदि अब इसे कुछ देर तक उबलने दीजिए। अब इसमें घी और शहद मिलाइए। यह चाय और घी का मसाला है जो पेट की चर्बी को कम करने के लिए अच्छा काम करता है।

मसाला चाय और घी से कैसे चर्बी कम करें

घास में विटामिन ए, डी, ई और के पाए जाते हैं। इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड भी है। घी में शॉर्ट चेन फैटी एसिड ब्यूटायरेट होता है, जो पाचन क्षमता को बढ़ाता है। घी में हेल्दी फैट, प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट्स भी हैं।ये सब प्राकृतिक प्रतिरक्षा को बढ़ाते हैं और मेटाबोलिक प्रणाली को चालू करते हैं। जब आपका मेटाबोलिज्म सही रहता है, तो आपका पाचन सही रहता है, और पाचन सही रहने से शरीर का पूरा तंत्र सही रहता है। घी शरीर में स्वस्थ कोलेस्ट्रॉल बनाता है और आपको बहुत देर तक भूख नहीं लगती। इसका महत्व विशेष रूप से बढ़ जाता है जब आप घी को मसाला और गुनगुने पानी के साथ खाते हैं।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version