Saturday, September 21

Hoshiarpur Mega Placement Camp: होशियारपुर, बरनाला और श्री मुक्तसर साहिब में आयोजित तीन मेगा प्लेसमेंट शिविरों में 2800 से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लियाः अमन अरोड़ा

माइक्रोसॉफ्ट और आईबीएम सहित 41 नियोक्ताओं ने शिविरों में भाग लिया

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के महिला सशक्तिकरण के विजन को अपनाते हुए पंजाब सरकार ने मंगलवार को होशियारपुर, बरनाला और श्री मुक्तसर साहिब जिलों में महिलाओं के लिए तीन Hoshiarpur Mega Placement Camp आयोजित किए। रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने बताया कि प्लेसमेंट के लिए कुल 1223 महिलाओं का चयन किया गया, अतिरिक्त 50 महिला उम्मीदवारों को स्व-रोजगार सहायता के लिए चुना गया।

सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास विभाग के सहयोग से रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण द्वारा आयोजित इन मेगा प्लेसमेंट शिविरों में 2829 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया।

श्री अमन अरोड़ा ने यह भी बताया कि इन शिविरों में 41 नियोक्ताओं ने भाग लिया, जिसके परिणामस्वरूप 1223 उम्मीदवारों का चयन किया गया/प्लेसमेंट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया। विशेष रूप से, माइक्रोसॉफ्ट और आईबीएम ने डिजिटल कौशल विकास के लिए 100 से अधिक उम्मीदवारों को चुना।

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार के विभिन्न विभागों और बैंकरों ने महिला उम्मीदवारों के लिए स्व-रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी साझा की, जिससे स्व-रोजगार सहायता के लिए 50 उम्मीदवारों को चुना गया।

आयोजनों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए निर्बाध सहयोग के लिए दोनों विभागों को बधाई देते हुए श्री अमन अरोड़ा ने कहा कि यह एक भव्य कार्यक्रम था जिसने एक ही स्थान पर रोजगार, स्व-रोजगार और कौशल विकास सेवाएं प्रदान कीं।

रोजगार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग की निदेशक सुश्री अमृत सिंह ने कहा कि लोकसभा सांसद डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने होशियारपुर जिले में मेगा प्लेसमेंट कैंप का नेतृत्व किया, जबकि पंजाब की सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास मंत्री सुश्री बलजीत कौर ने श्री मुक्तसर साहिब जिले के गिद्दड़बहा में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि ये महिला-विशिष्ट प्लेसमेंट कैंप पंजाब की महिलाओं को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देंगे, जिससे एक समृद्ध पंजाब की नींव मजबूत होगी।

source: http://ipr.punjab.gov.in

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version