Saturday, September 21

Elected CM Atishi

21 सितंबर को आतिशी दिल्ली के सीएम बनने की संभावना है। इस बीच, elected CM Atishi ने दिल्ली के करोल बाग में एक इमारत गिरने की घटना में बड़ा आदेश दिया है। उनका दावा था कि, जैसा कि सब लोग जानते हैं, बुधवार सुबह करोल बाग में एक इमारत गिर गई। उस इमारत में बहुत से लोग रहते थे। उस इमारत के गिरने से वे दब गए। उस इमारत से लगभग 15-16 लोगों को बचाया गया। यहां राम मनोहर लोहिया अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, और कुछ लोगों का इलाज लेडी हार्डिंग अस्पताल में चल रहा है।

आतिशी ने कहा कि हम सबके लिए दुख की बात है कि उसमें भी चार लोगों की मौत हो गई है। उनमें से बहुत से लोग दिल्ली से बाहर रहते हैं। मैं भी यहां अस्पताल में सभी मरीजों से मुलाकात कर चुका हूं। मृतकों के आश्रितों से भी मुलाकात की है। दिल्ली सरकार घायलों और मरने वालों को पूरा सहयोग देगी।

10 लाख का मुआवजा

दिल्ली सरकार हर मृतक के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी, और घायलों को हल्की और गंभीर चोट के हिसाब से मुआवजा मिलेगा। उनका कहना था कि बिल्डिंग मालिकों पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। आतिशी ने कहा कि वह इस मुद्दे पर मेयर से भी लगातार संपर्क में हैं। संबंधित और उत्तरदायी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। चाहे वह एमसीडी के किसी विभाग में हो या बिल्डिंग डिपार्टमेंट में हो।

उनका कहना था कि उन लोगों ने बिल्डिंग बायलोज का पालन किया या नहीं। बिल्डिंग को देखा गया या नहीं? जो बिल्डिंग के मालिक हैं, उन पर भी कड़ी कार्रवाई की जाए। उन पर भी कानूनी कार्रवाई होगी।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version