Saturday, September 21

CM Pushkhar Singh Dhami

उत्तराखंड के CM Pushkhar Singh Dhami ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के खटुआ में जनसभाओं को संबोधित करते हुए क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार किया।
माशेदी के छिंज मैदान में भाजपा उम्मीदवार जीवन लाल के लिए प्रचार करते हुए सीएम ने कहा, “यह क्षेत्र भी उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों की तरह है। हाल ही में उत्तराखंड के 5 जवान इस क्षेत्र में भारत माता की सेवा में शहीद हो गए थे। क्षेत्र के लोग आगामी चुनाव में नया इतिहास रचकर कमल खिलेंगे। यहां के लोग जम्मू-कश्मीर का विकास चाहते हैं।

विभिन्न विकास परियोजनाओं के निरंतर विस्तार के बारे में बात करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा बनाए जा रहे राष्ट्रीय राजमार्गों, पुलों, अस्पतालों का उल्लेख किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष कार्ययोजना बनाकर विकास कार्यों को आगे बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले कश्मीर में आतंकवादियों, जिहादियों और अलगाववादियों की बात होती थी। लेकिन आज चुनाव में विकास की बात की जा रही है। क्योंकि केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में सिर्फ विकास को आगे बढ़ाया है। रेलवे इंफ्रास्ट्रक्चर, नेशनल हाईवे, एक्सप्रेस-वे, चिनाब ब्रिज, एम्स, आईआईएम समेत कई परियोजनाओं का केंद्र सरकार द्वारा लगातार विस्तार किया जा रहा है।

बानी में एक सार्वजनिक सभा के दौरान, सीएम ने विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए जम्मू-कश्मीर में बढ़ते पर्यटन का उल्लेख किया।

उन्होंने कहा, ‘एक तरफ मोदी जी की सुरक्षित और समृद्ध जम्मू कश्मीर के निर्माण की गारंटी है. दूसरी ओर कांग्रेस, पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस जैसी पार्टियां अलगाववाद और अनुच्छेद 370 को वापस लाने के वादे कर रही हैं। विपक्षी दल 30 साल तक आतंकवाद और अलगाववाद के आगे जम्मू-कश्मीर की बलि चढ़ाए हुए हैं। कांग्रेस, पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेताओं ने जम्मू कश्मीर को भ्रष्टाचार के दलदल में धकेल दिया।

इसके अलावा, उन्होंने उल्लेख किया कि वह इस क्षेत्र में लोगों के उत्साह को देख सकते हैं, जो भाजपा के विधानसभा चुनाव जीतने में आश्वस्त हैं।

जम्मू-कश्मीर में इस बार हो रहे चुनाव को लेकर मैं आपके अंदर जिस तरह का उत्साह और जोश देख रहा हूं, मुझे अपने मन में कोई संदेह नहीं है, मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार जम्मू-कश्मीर के लोग एक नया इतिहास रचने वाले हैं। यहां कमल खिलने वाला है। (एएनआई)

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version