Saturday, September 21

CM Yogi Adityanath

रविवार को आगामी त्योहारों को देखते हुए CM Yogi Adityanath ने कानून व्यवस्था की समीक्षा की। उस समय, मुख्यमंत्री ने जिले के डीएम और पुलिस कप्तानों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दिए और कहा कि अगर जन शिकायतों को समय पर नहीं हल किया जाता है तो अफसर कार्रवाई के लिए तैयार रहेंगे।मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी मामले में झूठी रिपोर्ट देने वाले अफसरों पर सख्त कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीट सिपाही से लेकर डीएसपी को लव जिहाद, ईव टीजिंग और चेन स्नेचिंग पर कार्रवाई करनी होगी। किसी को अराजकता करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी नई परंपरा को शुरू नहीं होने देना चाहिए। विशेष अवसरों को देखते हुए संवेदनशील क्षेत्रों में अधिक सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए। कानून-व्यवस्था से लेकर साफ-सफाई को दुरुस्त रखने की मांग की।

समय पर जन सुनवाई पूरी करें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व और पुलिस अफसरों के मिलकर जमीन विवाद को हल करने का आदेश दिया। उनका कहना था कि पुलिस-प्रशासन के सभी अधिकारियों को जन सुनवाई को समय पर पूरा करना चाहिए। शासन को झूठी रिपोर्ट देने वाले अफसरों पर कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री ने प्रभारी मंत्रियों के दौरे के दौरान समस्याओं को हल करने के लिए जिले के अधिकारियों को कहा।

ये अधिकारी बैठक में शामिल रहे

मुख्यमंत्री ने वन्यजीवों से प्रभावित परिवारों को तत्काल आर्थिक सहायता देने के निर्देश भी दिए। CM योगी ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में सभी जिलों के डीएम, कप्तान, सीएमओ और सीडीओ को शामिल किया। वीडियो कॉन्फ्रेंस में पुलिस कमिश्नर, डिविजनल कमिश्नर, सभी जोन के एडीजी, रेंज के आईजी और डीआईजी भी शामिल हुए।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version