Wednesday, September 25

Hero Splendor

हीरो मोटोकॉर्प ने शुक्रवार (6 सितंबर) को अपडेटेड Hero Splendor प्लस एक्सटेक को भारत में पेश किया। डिस्क ब्रेक अब कंपनी की सबसे लोकप्रिय बाइक में शामिल है। अब पिछले व्हील पर डिस्क बेक्र मिलेंगे। स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक में नए ग्राफिक्स और मामूली कॉस्मेटिक अपडेट के साथ पेश किया गया हैं। इसके अलावा, कंपनी ने बाइक का डिजाइन, इंजन और अन्य हार्डवेयर में कोई बदला नहीं किया है। एक लीटर पेट्रोल पर ये बाइक 73 किलोमीटर चल सकती है।

स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक डिस्क ब्रेक वैरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 83,461 रुपये है, जो ड्रम ब्रेक वैरिएंट से 3,550 रुपये अधिक है। ड्रम ब्रेक मॉडल एक्स-शोरूम में 79,911 रुपये का है। तीन कलर विकल्प डिस्क ब्रेक वैरिएंट में उपलब्ध हैं: ब्लैक स्पार्कलिंग ब्लू, ब्लैक टोर्नाडो ग्रे और रेड ब्लैक। नई स्प्लेंडर प्लस भारत में होंडा शाइन 100, बजाज CT 100, बजाज प्लेटिना और TVS रेडियन से मुकाबला करता है।

इंजन, परफॉरमेंस और माइलेज

नए स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक को पावर देने के लिए 97.2 cc का एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर  का इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 8.02hp पर 8,000rpm पर 8.05Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन में  ट्रांसमिशन के लिए  4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और i3s तकनीक से फ्यूल बचाया गया है। कंपनी का दावा है कि बाइक 73 kmpl पर माइलेज देती है। इसमें 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक है।

ब्रेक, सस्पेंशन और फीचर्स

कंफर्ट के लिए बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में पांच स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर हैं। 240 मिमी फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130 मिमी ड्रम ब्रेक शीर्ष संस्करण में हैं। साथ ही, स्टैंडर्ड संस्करण में दोनों व्हील पर 130 मिमी ड्रम ब्रेक हैं। 18-इंच व्हील्स के साथ बाइक में 80 सेक्शन ट्यूबलेस टायर हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm है।

फीचर्स की  बात करें तो , बाइक में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो माइलेज डेटा प्रदर्शित करता है। इसमें साइड-स्टैंड इंडिकेटर, ओडोमीटर, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, लो फ्यूल इंडिकेटर और कॉल और मैसेज अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी है। अब बाइक में डेडिकेटेड स्विच और हैजर्ड लाइट भी दी गई है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version