Monday, September 23

Yannick Sinner

यूएस ओपन में Yannick Sinner ने जीत हासिल की । 23 वर्षीय सिनर ने टेलर फ्रित्ज को हराकर इस वर्ष का अंतिम ग्रैंडस्लैम खिताब जीता। इस साल यानिक सिनर ने दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीता है। 2024 की शुरुआत में उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था। वर्ल्ड नंबर-1 यानिक सिनर फ्रेंच ओपन के फाइनल में पहुंचे थे।

साल के अंतिम ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन के फाइनल में यानिक सिनर ने अमेरिका के टेलर फ्रित्ज से मुकाबला किया। इस मुकाबले में टॉप सीड यानिक सिनर का पलड़ा भारी माना गया था। इटैलियन खिलाड़ी ने सीधे सेटों में 12वीं वरीयता प्राप्त टेलर को 6-3, 6-4, 7-5 से हराकर करियर का दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब जीता।

टेलर ने खो दिया मौका 

26 वर्षीय टेलर फ्रित्ज के पास तीसरा सेट जीतने का सुनहरा अवसर था। इस निर्णायक सेट में उन्हें अपनी सर्विस ही बचानी पड़ी। वे यह अवसर चूक गए। टेलर फ्रित्ज ने 5-4 की बढ़त से सेवा की। यदि वे इस खेल को जीत लेते तो उनका नाम 6-4 से सेट होता और मैच आगे खिंच जाता। लेकिन यानिक सिनर ने टेलर की सर्विस ब्रेक कर दी, जिससे मैच आगे बढ़ने की संभावना खत्म हो गई। इससे टेलर के पहले ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के सपने  पर पानी फिर गया। टेलर पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे थे।

अमेरिका को 21 साल से खिताब की प्रतीक्षा

रविवार को फाइनल जीतकर, यानिक सिनर ने सिर्फ टेलर फ्रित्ज का सपना नहीं तोड़ा। साथ ही, उनकी जीत ने अमेरिकी प्रशंसकों के सपने चकनाचूर कर दिए, जो पिछले 21 वर्षों से अपने देश के खिलाड़ी को यह खिताब जीतना देखना चाहते हैं। अमेरिका में एंडी रोडिक ने 2003 में यूएस ओपन जीता था। इसके बाद यूएस ओपन में पुरुष सिंगल्स का खिताब कोई अमेरिकी खिलाड़ी नहीं जीत सका है। महिला सिंगल्स में ऐसा नहीं है। दो महिला खिलाड़ी पिछले दशक में यूएस ओपन जीत चुकी हैं।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version