Saturday, September 21

 CM Arvind Kejriwal

CM Arvind Kejriwal के इस्तीफे के बाद दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? सोमवार को आम आदमी पार्टी की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इन सभी बहसों को समाप्त करने का प्रयास किया। सोमवार की छुट्टी के कारण मंगलवार को सीएम का नाम निर्धारित होगा, उन्होंने कहा। दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यालय में उन्होंने ये बातें कही।

मीडिया के सवालों पर भारद्वाज ने कहा, “आज सोमवार को ईद की छुट्टी है। कल, यानी मंगलवार को, पहला कामदिवस है। इसी दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाएगी जैसे ही CM का इस्तीफा मंजूर हो जाएगा। हमारे पास छह सौ विधायक हैं। जिस नाम पर विधायक दल की बैठक में सहमति होगी। वही अगला दिल्ली का मुख्यमंत्री बनेगा। नए मुख्यमंत्री दिल्ली में काम करेंगे। “अभी मैं सीएम का नाम नहीं बता सकता,” सौरभ भारद्वाज ने कहा।

सीएम पद के दौरान इन नामों की चर्चा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की घोषणा के बाद से, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री पद पर चुना जा सकता है। वहीं, अरविंद केजरीवाल सरकार में एक दर्जन से अधिक विभागों का नेतृत्व कर रही मंत्री आतिशी के नाम की घोषणा हो सकती है। Minister कैलाश गहलोत भी CM पद की रेस में हैं।

प्रेस वार्ता में सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जेल से रिहा होने के बाद मुख्यमंत्री ने स्वेच्छा से इस्तीफा देने का ऐलान किया, जो एक महत्वपूर्ण कदम था। उनका कहना था कि जनता भारतीय जनता पार्टी से बहुत असंतुष्ट है यह असंतोष इस बात से उपजा है कि आईआईटी और आईआरएस परीक्षा पास करने वाले मुख्यमंत्री ने आयकर आयुक्त के रूप में काम किया, दस साल तक झुग्गी-झोपड़ियों में सेवा करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी और पद पर रहते हुए भी संघर्ष करते रहे.

सौरभ ने कहा कि, “बीते 9 साल से मुख्यमंत्री रहते हुए उन पर कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए, लेकिन केजरीवाल दिल्ली के लोगों के लिए लगातार काम करते रहे।” दिल्लीवासी इतने उत्साहित हैं कि वे जल्दी चुनाव करने और आम आदमी पार्टी को वोट देकर अरविंद केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री बनाने का आह्वान करते हैं। जनता का कहना है कि केजरीवाल ने जेल से बाहर आने के बाद इस्तीफा देकर अच्छा काम किया। जनता केजरीवाल के खिलाफ भाजपा की साज़िश से बहुत नाराज़ है।’

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version