Saturday, September 21

Vande India Train

देश भर में लोग Vande India Train के उद्घाटन का इंतजार कर रहे हैं।  रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि वन्दे भारत स्लीपर ट्रेन की जांच चल रही है और जल्द ही शुरू होगी। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने लॉन्च डेट नहीं बताया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पदभार संभालते ही रेलवे सेफ्टी पर ध्यान दिया, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा। 2016 में AP प्रोजेक्ट पूरा हुआ। 2019 में सर्टिफिकेशन समाप्त हुआ। 2021 में टेस्टिंग शुरू हुई। 2022 में व्यापक इंस्टालेशन शुरू हुआ। 17 जुलाई को कवच का 4.0 वर्जन रिलीज़ हुआ।

वंदे भारत ट्रेन का नवीनतम संस्करण

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि वंदे भारत ट्रेन निरंतर अपडेट और आधुनिक हो रही है। वंदे भारत ट्रेनें अब देश भर में चलना शुरू हो गई हैं। आने वाले समय में वंदे भारत ट्रेन का दूसरा अपडेट संस्करण जारी किया जाएगा।

“हम वंदे भारत के वर्जन 4 और 5 भी लॉन्च करेंगे,” उन्होंने कहा। फिलहाल, इसका तीसरा संस्करण जारी है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि संस्करण 4 और 5 विदेशों में निर्यात करने के लिए बनाए जाएंगे।

5 से 6 साल में लग जाएंगे ‘कवच’ ट्रेनों में

रेलमंत्री अश्विनी वैष्‍णव ने बताया कि एटीपी लगाने में दुनिया के ऐसे देशों को 15 से 25 साल लगे, जिनका रेल नेटवर्क हमसे आधा था। लेकिन भारत के रेलवे नेटवर्क पर “कवच” सिस्टम को लागू करने में सिर्फ पांच से छह वर्ष लगेंगे।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version