Wednesday, September 25

Giriraj Singh

बिहार में विभिन्न मुद्दों को लेकर राजनीतिक बहस चल रही है। बिहार में अब सीमांचल क्षेत्र में बढ़ती मुस्लिम आबादी की वजहों की जगह हरिद्वार में बढ़ती जनसंख्या की चर्चा हो रही है।केंद्रीय मंत्री Giriraj Singh के एनआरसी (NRC) वाले बयान पर अभी बवाल शांत भी नहीं हुआ था कि उन्होंने एक बार फिर से हरिद्वार में बढ़ती जनसंख्या से जुड़ी बड़ी बात कही है.  गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया साइट X पर एक पोस्ट में PFI की साजिश को हरिद्वार की बढ़ती जनसंख्या का कारण बताया है।

अपने पोस्ट में गिरिराज सिंह ने आंकड़ों का उल्लेख करते हुए बताया कि मुस्लिम आबादी बढ़ी है और यह एक तरह से  PFI की बड़ी साजिश के तहत हुआ है। गिरिराज सिंह ने सोशल मीडिया साइट X पर लिखा कि हरिद्वार की जनसंख्या पिछले कुछ समय से PFI जैसे संगठनों ने बढ़ाई है, न कि भारत के सभी सनातनियों (तथाकथित सेक्युलरों) ने बढ़ाई है। क्या हरिद्वार इस नकारात्मक विचार से बच सकेगा?

आंकड़े रखते हुए रखी अपनी बात

अपने लेख में गिरिराज सिंह ने आंकड़ों के माध्यम से हरिद्वार की बढ़ती जनसंख्या को समझाने का प्रयास किया है। गिरिराज सिंह की पोस्ट में बताया गया है कि हरिद्वार में हिंदू जनसंख्या में 16 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीं मुस्लिम जनसंख्या में 39 प्रतिशत की वृद्धि दर है। 2011 की जनगणना के अनुसार हरिद्वार में 18900422 लोगों की आबादी थी, जिसमें हिंदुओं की आबादी 64.27 प्रतिशत थी और मुस्लिमों की आबादी 34.28 प्रतिशत थी। सिखो की जनसंख्या 0.92% थी, जबकि ईसाई धर्मावलम्बियों की जनसंख्या 0.26% थी। गिरिराज सिंह ने अपने लेख में स्पष्ट रूप से PFI की साजिश को मुस्लिमों की बढ़ती आबादी का कारण बताया है।

इससे पहले, गिरिराज सिंह ने एक न्यूज़ चैनल को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि देश में एनआरसी की बहुत जरूरत है। NRC को लागू नहीं करने पर भारत के राज्यों में 200 से अधिक जिले हैं, जहां बांग्लादेशी और रोहंगिया अवैध रूप से बस जाएंगे और भारतवंशियों की संख्या कम हो जाएगी। हिमाचल प्रदेश के मंत्री अनिरुद्ध सिंह के मस्जिद वाले बयान पर गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि आपके मंत्री विधानसभा में मुख्यमंत्री की उपस्थिति में अवैध घुसपैठ की जांच और सर्टिफिकेट (NRC) की मांग कर रहे हैं। लेकिन आप इसके खिलाफ हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि आज बिहार के चार जिलों में नहीं बल्कि पूरे बिहार में NRC की जरूरत है। NRC लागू नहीं हुआ तो भारतवंशी देश से खत्म हो जाएंगे।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version