Wednesday, September 25

CM Mohan Yadav

मध्य प्रदेश के CM Mohan Yadav ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि राज्य में एक परिसीमन आयोग बनाया जाएगा। संभाग, जिले और अन्य स्थानों कि फिर से जांच की जाएगी। यानी, क्षेत्र का नक्शा बदलेगा। यह कार्य रिटायर्ड अधिकारी मनोज श्रीवास्तव को दिया गया है। सीएम यादव ने कहा कि जब हमने सरकार बनाई तो हमने देखा कि मध्य प्रदेश देश का दूसरे सबसे बड़ा राज्य है। लेकिन समय के साथ इसमें कुछ चुनौती आईं।जिलों की संख्या बढ़ी है, लेकिन उनकी सीमा में कई विसंगतियां  हैं। ऐसी कई विसंगतिपूर्ण व्यवस्थाओं के लिए हमने एक नया परिसीमन आयोग बनाया है, जो आसपास की जगह को बढ़ाकर लोगों की भलाई के लिए सब कुछ करेगा।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version