Monday, September 23

 DDA

आपको जानकर हैरानी होगी कि दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) की नई हाउसिंग योजना के पहले ही दिन, सिर्फ एक घंटे में 1,100 फ्लैट बिके। यह हैरान करने वाला है कि डीडीए की फ्लैट बिक्री बहुत धीमी है। वास्तव में, कई प्रोजेक्‍ट  में हजारों फ्लैट को कोई खरीददार नहीं मिला। इस बार डीडीए ने “सस्‍ता घर” और “मध्‍यम  वर्गीय” घरों का प्रस्ताव 2024 में बनाया था। “पहले आओ पहले पाओ” की तर्ज पर फ्लैट को बेचा जा रहा है।

मामले से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि खरीदारों में इस बार बहुत उत्साह दिख रहा है। डीडीए ने दिल्‍ली  के जसोला, नरेला, रोहिणी और रामगढ़ कॉलोनी में नए फ्लैट बनाए हैं। मंगलवार को 41 मध्य आय वर्ग वाले एमआईजी फ्लैट जसोला  में स्थित हैं। “पहले आओ पहले पाओ” तर्ज पर हर फ्लैट बेचा जा रहा है। इस बार कीमतें भी काफी कम हैं। यही कारण है कि खदीदार बहुत उत्साहित दिख रहे हैं।

कहाँ  कितने फ्लैट बिके?

अधिकारियों ने बताया कि रोहिणी में डीडीए के लगभग 450 फ्लैट बेचे गए और 100 फ्लैट रामगढ़ कॉलोनी में बेचे गए। जसोला क्षेत्र में 41 एमआईजी फ्लैट भी 24 घंटे में बिक गए. नरेला में बनाए गए 350 फ्लैट भी डीडीए ने पहले दिन ही बेच दिए। इस बार डीडीए ने तीन अलग-अलग परियोजनाओं में 40 हजार फ्लैट बिक्री के लिए उतारे हैं। इसमें फ्लैट एलआईजी, एमआईजी और ईडब्ल् यूएस कैटेगरी के फ्लैट हैं।

मेट्रो रूट ने दिवाना बनाया

अधिकारियों का कहना है कि इस बार डीडीए फ्लैट की मांग बढ़ने का सबसे बड़ा कारण पास में मेट्रो रूट होना है। रिठाला-नेरला-कुंडली मेट्रो कॉरिडोर ने नरेला में खरीदारों को काफी आकर्षित किया है। लोगों की सहूलियत के लिए एक विंडो कमरा बनाया गया है। खरीदार यहीं से पूरी जानकारी ले सकते हैं और संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को देख सकते हैं।

सस्ती कीमत ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया

डीडीए की “सस्‍ता घर हाउसिंग स्‍कीम 2024” भी अपनी कम कीमत के कारण चर्चा में है। LG और EBS फ्लैट्स को योजना के तहत रामगढ़ कॉलोनी, सिरसपुर, लोकनायकपुरम, रोहिणी और नरेला में  सस्‍ती दरों पर बेचा जा रहा है। इसी श्रेणी में 34 हजार फ्लैट 11.5 लाख रुपये से शुरू होते हैं।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version