Monday, September 23

CM Nayab Singh Saini

कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए CM Nayab Singh Saini ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा चुनाव से पहले सार्वजनिक रूप से बयान देकर अपनी मंशा स्पष्ट कर दी थी कि सरकारी नौकरियां ‘पारची “के आधार पर दी जाएंगी (slip)…

कांग्रेस पर तीखा हमला करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने विधानसभा चुनाव से पहले सार्वजनिक रूप से बयान देकर अपनी मंशा स्पष्ट कर दी थी कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो सरकारी नौकरियां पर्ची के आधार पर दी जाएंगी।

सैनी ने कांग्रेस नेताओं पर ‘अग्निवीर’ योजना को लेकर लोगों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया, जिसमें कहा गया था कि राज्य में हर अग्निवीर को नौकरी दी जाएगी। उन्होंने दावा किया कि अगर वे व्यापार करना चाहते हैं तो उन्हें ब्याज मुक्त ऋण भी दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, “कांग्रेस नौकरी के मुद्दे पर अपने ही जाल में फंस गई है। इसके नेताओं ने सत्ता में आने से पहले ही युवाओं का भविष्य बेच दिया है। वे खुले तौर पर कह रहे हैं कि एक पर्ची पर रोल नंबर लिखना कांग्रेस शासन में नौकरी पाने के लिए पर्याप्त है। यहां तक कि वे अपनी नौकरी का कोटा तय करने की भी बात कर रहे हैं। भाजपा उम्मीदवार मनीष ग्रोवर के पक्ष में आज यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सैनी ने कहा, “अब यह स्पष्ट है कि कांग्रेस ने नौकरियां बेचने की पूरी योजना तैयार कर ली है।

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि पिछले एक दशक में भाजपा शासन के दौरान योग्यता के आधार पर नौकरियां दी गईं। नौकरियों की संख्या भी पिछली कांग्रेस सरकार की तुलना में लगभग दोगुनी थी।

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2005 से 2014 तक कांग्रेस शासन के दौरान कुल 86,067 युवाओं को नौकरी दी गई, जबकि भाजपा ने 2014 से 2024 तक अपने कार्यकाल के दौरान 1,43,000 युवाओं को नौकरी दी। बड़ा अंतर यह है कि कांग्रेस के शासनकाल में युवाओं को ‘पारची-खर्ची “के आधार पर नौकरी दी गई, जबकि भाजपा ने योग्य उम्मीदवारों को योग्यता के आधार पर नौकरी सुनिश्चित की।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version