Monday, May 20

Leftover rice recipes

एक घरेलू रसोइये के लिए सबसे बड़ी चुनौती यह तय करना है कि रात के खाने के बाद बचे हुए चावल और व्यंजनों का क्या किया जाए। हालांकि दाल, सब्जियां और करी को अगले दिन दोबारा गर्म करने से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता है, पका हुआ चावल अनंत संभावनाएं प्रदान करता है, खासकर भारतीय घरों में जहां यह एक मुख्य खाद्य पदार्थ है। इसलिए यदि आप अपने परिवार या स्वयं के लिए अगले दिन बचे हुए चावल का पुन: उपयोग करने का एक त्वरित और रचनात्मक तरीका ढूंढ रहे हैं, तो पढ़ें क्योंकि यहां आपके स्वाद कलियों को स्वादिष्ट बनाने के लिए बहुत कुछ है।

1. पुराना क्लासिक fried rice

चावल को मिर्च, कद्दूकस की हुई गाजर, बीन्स, अंडा, कुछ प्रोटीन, सोया सॉस और थोड़े से सिरके के साथ मिलाएं।आप अपने पसंदीदा चावल बनाने के लिए इन सामग्रियों का उपयोग कर सकते है। सब्जियों और प्रोटीन से भरपूर और बेहतरीन क्रंच के साथ, यह रेसिपी तब तुरंत आनंद लेने के लिए एकदम सही है जब आप थके हुए हों और अगले दिन कुछ जल्दी खाना चाहते हों।

2. बचे हुए चावल की खीर

भारतीय घर में, स्वादिष्ट खीर रेसिपी के लिए किसी विशेष अवसर की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि यह पारंपरिक रूप से ‘गोबिंदोभोग चावल’ के साथ बनाया जाता है, आप खीर के लिए बचे हुए पके हुए चावल का उपयोग करके एक सरल विधि का पालन कर सकते हैं। दूध में उबाल आने दें, चीनी, केसर और इलायची डालें और धीमी आंच पर पकने दें। – फिर उबले हुए चावल डालें और एक मिनट तक पकाएं. कटे हुए सूखे मेवों से सजाकर परोसें।

3. Burrito बनाओ

यदि आपके पास रोटी और चावल बचे हैं, तो अगले दिन के लिए बरिटो लंच चुनें। बस रोल को चावल, ग्रिल्ड प्रोटीन, सलाद, बीन्स, सॉस, टमाटर, सब्जियों और ढेर सारे पनीर से भरें।

4. कुरकुरे चावल के पकोड़े

चाय या कॉफी के साथ कुरकुरे चावल के पैन केक बचे हुए पके हुए चावल का आनंद लेने का एक स्वादिष्ट तरीका है। कॉर्नस्टार्च, प्याज, कसा हुआ गाजर, जड़ी-बूटियाँ और नमक डालें, चिकना और तला हुआ। अधिकतम आनंद के लिए मेयोनेज़ और केचप के साथ परोसें।

 

 

 

 

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version