Monday, May 20

एलएसजी के खिलाफ ऋषभ पंत की गलती

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेल में, पंत एक और हाई-प्रोफाइल डीआरएस बहुचर्चित घटना में शामिल थे।

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने एक बार फिर मौजूदा 2024 इंडियन प्रीमियर लीग सीज़न में निर्णय समीक्षा प्रणाली के गलत पक्ष पर खुद को पाया है। यह घटना शुक्रवार को एकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ डीसी के मैच के दौरान हुई।

इशांत शर्मा के दूसरे ओवर के दौरान स्टंप्स को संभालते हुए, अंपायर ने फैसला सुनाया कि इशांत द्वारा फेंकी गई चौथी गेंद वाइड गई थी, जिसके बाद पंत ने समीक्षा के लिए संकेत दिया। पैर की ओर नीचे हालाँकि, जब अंपायर सवाल पूछने के लिए तीसरे अंपायर के पास गया, तो पंत ऑन-फील्ड अंपायर के पास गए और इस बात से इनकार किया कि उन्होंने कभी डीआरएस जांच के लिए नहीं कहा था।

हालाँकि, अंपायरों ने रिव्यू लिया। ब्रॉडकास्ट रीप्ले में पंत को कप्तान को डीआरएस के लिए इशारा करते हुए दिखाया गया, शायद अंतिम कॉल करने से पहले अपने किसी क्षेत्ररक्षक से इसकी पुष्टि करने के लिए कहा। अंपायर इसे डीसी के खाते से समीक्षा के रूप में रखेंगे, जिसने डिलीवरी के वाइड गेंद होने के मूल निर्णय को खारिज नहीं किया था।

इससे पहले सीज़न के दौरान, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक गेम में, पंत एक और हाई-प्रोफाइल डीआरएस घटना में शामिल थे। जब मिचेल मार्श ने सुनील नरेन को आउट करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा, तो पंत पहले तो हैरान दिखे लेकिन जैसे ही उन्होंने डीआरएस जांच के लिए संकेत दिया, ऑन-फील्ड अंपायरों ने उन्हें सूचित किया कि डीसी कप्तान समीक्षा लेने के लिए निर्धारित समय से बाहर हो गए हैं।हालाँकि, प्रसारण पर टाइमर अभी भी एक सेकंड शेष दिखा रहा था क्योंकि पंत ने चेक के लिए संकेत दिया था।

पंत के लिए, आईपीएल 2024 दिसंबर 2022 में एक कार दुर्घटना के बाद पेशेवर क्रिकेट में उनकी पहली वापसी होगी। डीसी कप्तान ने अब पांच पारियों में 153 रन बनाए हैं, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अर्धशतक भी शामिल है।

एलएसजी के खिलाफ मैच से पहले, लखनऊ पांच मैचों में एक जीत के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version