Monday, September 23

Shri Bhupender Yadav

केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री Shri Bhupender Yadav एवं वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संजय शर्मा ने सोमवार को अलवर जिले के पाण्डुपोल हनुमान जी मंदिर एवं भर्तृहरि बाबा के मंदिर में पूजा-अर्चना देश व प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस दौरान उन्होंने पाण्डुपोल व भर्तृहरि मेले का ध्वजा लहराकर शुभारम्भ किया। भर्तृहरि बाबा मेले के शुभारम्भ के दौरान स्थानीय विधायक एवं प्रतिपक्ष के नेता श्री टीकाराम जूली भी मौजूद रहे।
केंद्रीय मंत्री श्री यादव ने भर्तृहरि मेले का शुभारम्भ कर संबोधित करते हुए कहा कि बाबा भर्तृहरि महाराज धाम जन-जन की आस्था का केंद्र है। यहां देशभर से बडी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। उन्होंने कहा कि बाबा भर्तृहरि महाराज धाम के विकास के लिए राज्य सरकार ने बजट घोषणा की है। उसके राजनीति से ऊपर से उठकर सभी स्थानीय जनप्रतिनिधियों से सलाह मशविरा कर प्रस्ताव तैयार कर उसे यथाशीघ्र अमलीजामा पहनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अलवर में पर्यटन की संभावनाओं को मध्यनजर रखते हुए केंद्र व राज्य सरकार द्वारा जिले के पर्यटन एवं धार्मिक स्थलों के उन्नयन एवं विकास हेतु प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है।
वन मंत्री श्री संजय शर्मा ने कहा कि भक्तों की सुविधाओं में विस्तार करने एवं पर्यावरण संरक्षण को दृष्टिगत रखते हुए भर्तृहरि धाम का विकास व पाण्डुपोल मंदिर तक ईवी बेस्ड बस चलाए जाने की घोषणा की है जिसको पूर्ण करने की दिशा में तेजी से कार्य चल रहा है। इसके अलावा राज्य सरकार के बजट में अलवर को अनेक सौगातें मिली है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा मेले में व्यापक व्यवस्थाएं की गई है। उन्होंने श्रृद्धालुओं से अपील की कि मेले में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखकर व्यवस्थाओं में सहयोग देवें। मेला कमेटी ने अतिथियों को भर्तृहरि महाराज द्वारा रचित श्रंगार शतक, नीति शतक व वैराग्य शतक भेंट किए।
इस दौरान अलवर जिला प्रमुख श्री बलबीर सिंह छिल्लर, नगर निगम के महापौर श्री घनश्याम गुर्जर, सरस डेयरी के चैयरमैन श्री विश्राम गुर्जर, जिला अध्यक्ष श्री अशोक गुप्ता सहित अनेक प्रबुद्ध व्यक्ति एवं बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version