Saturday, September 21

China’s की बुद्धिमत्ता देखो

China’s ने अपनी कार बनाने वाली कंपनियों को भारत में किसी भी तरह का निवेश नहीं करने का आदेश दिया है।इस मामले से परिचित लोगों ने कहा कि चीन ने अपने कार निर्माताओं को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी है कि उनकी आधुनिक इलेक्ट्रिक व्हीकल टेक्नोलॉजी अपने देश में बनी रहे। लेकिन चाइनीज कंपनियां निर्यात पर टैरिफ टैक्स से बचने के लिए दुनिया भर में फैक्ट्री खोल रही हैं। वास्तव में, बीजिंग चीनी वाहन निर्माताओं को अपने विदेशी संयंत्रों में “नॉक-डाउन किट” निर्यात करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है, जिसका अर्थ है कि वाहनों के अधिकांश हिस्से घरेलू स्तर पर बनाए जाएंगे और फिर उनके स्थानीय बाजारों में असेंबलिंग के लिए भेजे जाएंगे।

चीनी सरकार के साथ कार कंपनियों की बैठक

जुलाई में, चीनी कॉमर्स मिनिस्ट्री ने 12 से अधिक वाहन निर्माताओं से एक बैठक में कहा कि उन्हें भारत में कोई भी ऑटो-संबंधित निवेश नहीं करना चाहिए। इस तरह, चीन इलेक्ट्रिक व्हीकल उद्योग की सूचना को सुरक्षित रखने और नियामक खतरों को कम करने का प्रयास कर रहा है।

कंपनियां विदेश में उत्पादन शाखा खोल रही हैं

चीन सरकार ने ये निर्देश दिए जब चाइनीज कंपनी BYD, चेरी ऑटोमोबाइल, स्पेन, थाईलैंड और हंगरी में फैक्टरियां बनाने की योजना बना रही थीं, ताकि उनके नवीनतम और आधुनिक SUV विदेशी बाज़ारों में पैठ बना सकें। दरअसल, चीनी कार निर्माता कंपनियां टैरिफ चार्ज से बचने के लिए दूसरे देशों में उत्पादन करने पर विचार कर रहे हैं।

चीन के इलेक्ट्रिक वाहनों पर अमेरिका, यूरोपियन यूनियन और कुछ अन्य देशों ने कड़े टैरिफ लगाए हैं। चीनी सरकार ने ऐसे उपायों को गलत बताया है। वहीं, टैरिफ चार्ज को अमेरिका सहित कई देशों ने सही ठहराया और कहा कि चीन कानूनों का पालन नहीं कर रहा है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version