Monday, September 23

Haryana Chunav, 2024

Haryana Chunav, 2024: हरियाणा में सपा-कांग्रेस गठबंधन में विवाद दिखाई देता है। अब सीटों की निरंतर खींचतान के बीच सब्र टूटता है। कांग्रेस ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव  जिस सीट को देने का वादा किया था, उस पर भी अब प्रत्याशी उतार दिया गया है। समाजवादी नेता कांग्रेस की इस कार्रवाई को देखकर शांत हो गए। हरियाणा सपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र भाटी ने अब कांग्रेस को खुले तौर पर अल्टीमेटम दिया।

हरियाणा सपा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र भाटी ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही थी। गठबंधन के तहत सपा ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ाने का फैसला किया। कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने खुद जुलाना सीट पर समझौता करने के लिए अखिलेश यादव को वाट्सएप किया। अन्य सीटों पर भी मंथन हुआ। अब कांग्रेस ने जुलाना सीट पर भी अपना प्रत्याशी घोषित किया है। ऐसे में कांग्रेस को गठबंधन पर अपनी राय मंगलवार को ही देनी चाहिए। यदि आज समाजवादी पार्टी को तीन सीटें नहीं मिलती, तो उसे चुनाव में खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

सीटों पर मची खींचतान

हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे। 5 सितंबर से नामांकन शुरू हो गया है। हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र भाटी ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को 17 सीटों का ब्यौरा भेजा गया था। शुरूआत में, गठबन्धन के तहत कांग्रेस से छह महत्वपूर्ण सीटें मांगी गईं, पर समझौता नहीं हुआ। शीर्ष नेतृत्व ने फिर हस्तक्षेप किया, जिससे लखनऊ में हरियाणा सपा प्रदेश अध्यक्ष को तीन सीटों के नाम प्रस्तुत करने का आदेश दिया गया। कांग्रेस ने तीन सीटें साझा कीं। सोमवार को दो सीटों पर समझौता हुआ, लेकिन सहमति नहीं हुई। कांग्रेस द्वारा जुलाना सीट पर प्रत्याशी उतारने से सपा नाराज हो गई।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version