Saturday, September 21

 Shri Bhupender Yadav —उप स्वास्थ्य केंद्र मीरका का किया शिलान्यास —ग्राम पंचायत भवन आकोली का किया उद्घाटन —राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मीरका के विभिन्न विकास कार्यों का किया उद्घाटन

मुख्य अतिथि केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री Shri Bhupender Yadav ने खैरथल-तिजारा के विधानसभा क्षेत्र किशनगढ़ बास में विभिन्न कार्यों का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री ने ग्राम पंचायत भवन आकोली, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मीरका में खेल मैदान, अपूर्ण बरामदा निर्माण कार्य, प्रार्थना स्थल पर इंटरलॉकिंग, परिसर में इंटरलॉकिंग टाइल निर्माण, मोटरसाइकिल स्टैंड निर्माण कार्य, स्टेज टीन शेड़ निर्माण कार्यों का उद्घाटन एवं उप स्वास्थ्य केंद्र मीरका का शिलान्यास किया। मीरका कार्यक्रम पश्चात उन्होंने मीरका स्थित श्याम बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना कर देश व प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

मंत्री श्री यादव ने कार्यक्रम के दौरान राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मीरका में दो कमरे एवं ई लाइब्रेरी बनवाने की घोषणा के साथ विद्यालय से पढ़ाई में अव्वल एवं नेशनल स्तर खेल रहे हैंडबॉल खिलाड़ियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया। उन्होंने आकोली ग्राम पंचायत में भी आगामी समय में ई-लाइब्रेरी खोलने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि विद्यालय की सुविधाओं में बढ़ोतरी होने के साथ बच्चों को अध्ययन करने में सुविधा मिलेगी। उन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य है तथा कडी मेहनत व  दृढ इच्छा शक्ति के बल पर कोई भी मुकाम हासिल किया जा सकता है अतः मन लगाकर अध्ययन कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें तथा अपने माता-पिता के सपनों को साकार कर देश के विकास में अपनी भागीदारी निभाए।

केंद्रीय मंत्री श्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि अलवर में भूरा सिद्ध एवं कटी घाटी पर 10 हजार वृक्षारोपण कर नगर वन विकसित किया जा रहा हैं इसी तर्ज पर बाबा मोहन राम स्थित 100 हैकटेयर भूमि पर 50-50 हेक्टेयर के दो स्लॉट बाबा मोहन राम ए और बाबा मोहन राम बी को ब्लॉक में वर्गीकृत करते हुए प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए ष्एक पेड़ मां के नामष् अभियान के तहत बृहद स्तर पर वृक्षारोपण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपनी मां के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान से बड़ा कोई अभियान नहीं है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पूर्व विधायक रामहेत सिंह यादव ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा ईआरसीपी परियोजना से पेयजल पहुंचाने से पूर्व, वर्तमान में किशनगढ़ बास व 21 गांवों में पानी की समस्या को दूर करने के लिए 77.53 करोड रुपए की पेयजल परियोजना की बजट घोषणा की गई जिसके तहत शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन को पेयजल आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने दिल्ली-बांद्रा गरीब रथ ट्रेन का स्टॉपेज खैरथल रेलवे स्टेशन पर करवाने के लिए आमजन की ओर से केंद्रीय पर्यावरण मंत्री को धन्यवाद ज्ञापित किया।

source: http://dipr.rajasthan.gov.in

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version