Monday, May 20

राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी ने बजरंग पुनिया को अयोग्य घोषित कर दिया है। नाडा के इस फैसले से पेरिस ओलंपिक में भाग लेने की उनकी उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है| NADA ने दवा का नमूना उपलब्ध कराने में विफल रहने के कारण बजरंग पुनिया को निलंबित कर दिया है। मार्च में सोनीपत में मुकदमे के बाद से बजरंग ने ड्रग परीक्षण नहीं कराया है। यदि प्रतिबंध नहीं हटाया गया तो पेरिस ओलंपिक के फाइनल ट्रायल में हिस्सा नहीं ले सकेंगे|

ऐसा लग रहा है कि भारतीय कुश्ती स्टार और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया के लिए पेरिस ओलंपिक में हिस्सा लेना मुश्किल हो जाएगा। रविवार, 5 मई को, NADA ने डोपिंग परीक्षण में विफल होने के कारण स्टार पहलवान को निलंबित कर दिया। सख्त कदमों से बजरंग पुनिया की पेरिस ओलंपिक में भागीदारी को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।

बजरंग पुनिया को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी संगठन ने निलंबित कर दिया था। NADA के फैसले से पेरिस ओलंपिक में भाग लेने की उसकी उम्मीदों को गहरा झटका लगा। NADAने दवा का नमूना नहीं देने पर बजरंग पुनिया को निलंबित कर दिया| इस साल मार्च में सोनीपत ट्रायल के बाद बजरंग पुनिया डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए। अगर अब यह प्रतिबंध नहीं हटाया गया तो वह पेरिस में होने वाले ओलंपिक खेलों के जूरी फाइनल में हिस्सा नहीं ले सकेंगे|

बजरंग पुनिया है ओलंपिक पदक विजेता

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने भारत के लिए ओलंपिक कांस्य पदक जीता। टोक्यो में 2020 ओलंपिक खेलों में, उन्होंने 65 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक जीता।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version