Saturday, September 21

Rahul Lodha

मध्य प्रदेश की मोहन सरकार ने तीन आईपीएस अधिकारियों को बदल दिया। रतलाम के एसपी Rahul Lodha को जिले सेहटाकर एसपी रेल, भोपाल बनाया गया है। नरसिंहपुर जिले के एसपी अमित कुमार को रतलाम में स्थानांतरित किया गया है। वहीं, नरसिंहपुर का एसपी मृगाखी डेका को बनाया गया है। मृगाखी डेका अभी तक एसपी रेल, भोपाल में कार्यरत थीं। रतलाम में एसपी राहुल लोढ़ा के ट्रांसपर से ठीक पहले झगड़ा हुआ था। हिंदू संगठनों और भाजपा नेताओं ने जिले में पुलिसिया कार्रवाई से नाराजगी जताई थी। नेताओं ने इसके बारे में हाईकमान से शिकायत की थी। शिकायत के कुछ ही घंटे बाद उन्हें भेजा गया।

रतलाम में हाल ही में भगवान गणेश के चल समारोह में पत्थर फेंके गए। अब यह मुद्दा तूल पकड़ने लगा है। 10 सितंबर को, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने रतलाम कलेक्टर से मुलाकात की और पूरे मामले की स्वतंत्र जांच की मांग की। बीजेपी नेताओं ने भी पुलिस पर क्रूरता का आरोप लगाया। इस पूरे मामले में बीजेपी जिला अध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय ने कहा कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस इसे एक अफवाह बता रही है। वास्तव में, समारोह पर धक्का लगाया गया था।

दोनों ओर से चले पत्थर

भगवान गणेश की मूर्ति ले जाते समय चल समारोह मोचीपुरा क्षेत्र से निकलते समय किसी ने समारोह पर पत्थर फेंका। बाद में नाराज़ लोगों ने स्टेशन रोड थाने को घेर लिया। एफआईआर के बाद हिंसक भीड़ हाथीखाना और मोचीपुरा में पहुंच गई। यहाँ दोनों पक्षों के बीच संघर्ष शुरू हो गया। पुलिस को इसे रोकने के लिए हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version