Sunday, September 22

Rampur

Rampur की जानी-मानी जरी-जरदोजी कला को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने का महत्वपूर्ण अवसर मिलने जा रहा है। “एक जिला एक उत्पाद” (ODOP) योजना के तहत रामपुर का चुना गया उत्पाद जरी-जरदोजी इस बार दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय ट्रेड फेयर में दिखाई देगा। 14 से 27 नवंबर तक इस फेयर में देश-विदेश के कारोबारी और खरीदार भाग लेंगे, जिससे कारीगरों को अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा।

उद्योग विभाग ने बताया कि रामपुर में जरी-जरदोजी का सालाना कारोबार लगभग 50 करोड़ रुपये का है, और इस ट्रेड फेयर के माध्यम से कारीगरों को अपने व्यवसाय को और बढ़ाने का सुनहरा अवसर मिलेगा। उपायुक्त उद्योग मनीष कुमार ने बताया कि इस फेयर में उत्तर प्रदेश के हर जिले से आयातित वस्तुओं की प्रदर्शनी और खरीद की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय मंच में भाग लेने के लिए रामपुर के जरी-जरदोजी कारीगरों से अनुरोध किया गया है कि वे 5 अक्टूबर तक अपने आवेदन जमा करें।

स्थानीय कारीगरों और उत्पादकों को वैश्विक बाजार से जोड़ना और उनकी कला को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाना इस शो का मुख्य उद्देश्य है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version