Tuesday, May 21

Ram Lalla Surya Tilak, राम लला का बहुप्रतीक्षित ‘सूर्य अभिषेक’ दोपहर लगभग 12:15 बजे होगा, जिसमें खगोलीय घटना चार मिनट तक चलेगी।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर बुधवार को रामनवमी समारोह के लिए पूरी तरह से तैयार है। चैत्र मास के नौवें दिन पड़ने वाले इस उत्सव में राम लला का जन्म होता है। इस वर्ष, राम लला के ‘सूर्य अभिषेक’ द्वारा शुभ अवसर अधिक विशेष होगा, जब दोपहर में देवता की मूर्ति के माथे पर सूर्य की किरणें गिरेंगी।

रामनवमी समारोह के अवसर पर बुधवार, 17 अप्रैल की सुबह अयोध्या के राम मंदिर में हजारों भक्तों की भीड़ उमड़ी। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर में रामनवमी के उत्सव का 500 वर्षों से बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है और पूरा देश खुश है।

अयोध्या में राम मंदिर बुधवार को 3.00 a.m पर मंगला आरती से शुरू होकर  19 घंटे तक खुला रहेगा और भगवान को चार ‘भोग’ प्रसाद के दौरान मंदिर के पर्दे पांच मिनट के लिए खींचे जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रामनवमी के अवसर पर लोगों को बधाई दी और कहा कि अयोध्या अतुलनीय आनंद में है क्योंकि यह पहली बार है जब राम मंदिर के अभिषेक के बाद वहां त्योहार मनाया जाएगा।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version