Wednesday, September 25

CM Bhagwant Singh

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बालबीर सिंह ने स्वास्थ्य विभाग में 586 नए उम्मीदवारों का स्वागत किया

– सीएम भगवंत सिंह के नेतृत्व में सभी नौकरियां मेरिट में पूरी तरह से दी गईं

– 558 एएनएम की बहाली के साथ सामग्री और बाल स्वास्थ्य सेवाओं को प्रमुख बढ़ावा मिलेगा

– स्वास्थ्य विभाग को और मजबूती प्रदान करने के लिए डॉक्टर के 1390 पदों को एक चरणबद्ध प्रबंधक में भरा जा रहा हैः डॉ. बालबीर सिंह

CM Bhagwant Singh के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने मंगलवार को अपने कार्यकाल के केवल 30 महीनों में 45560 सरकारी नौकरियां देकर एक और उपलब्धि हासिल की।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से यहां टैगोर थिएटर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में 586 नए उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. उन्होंने कहा कि यह आयोजन युवाओं की भलाई सुनिश्चित करने और उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए राज्य सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

इन नई भर्तियों में 558 बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) या सहायक नर्स मिडवाइफ (एएनएम), 14 नेत्र अधिकारी, छह चिकित्सा प्रयोगशाला तकनीशियन ग्रेड-2, तीन आशुलिपिक और पांच वार्ड अटेंडेंट शामिल हैं (on compassionate grounds).

डॉ. बलबीर सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग को और मजबूत करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा चरणबद्ध तरीके से डॉक्टरों के 1390 पद भरे जा रहे हैं, जिनमें से 400 पदों के लिए विज्ञापन पहले ही जारी किए जा चुके हैं। इसके अलावा 435 हाउस सर्जनों की नियुक्ति की प्रक्रिया भी चल रही है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग ने आज शामिल होने वाले 586 व्यक्तियों सहित 1910 नई भर्तियों का स्वागत किया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं (महिला) की कुल 986 नई नियमित भर्तियां हुई हैं, जिनमें से 586 आज विभाग में शामिल होंगी, जबकि 428 और उम्मीदवारों को जल्द ही नियुक्ति पत्र भी दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि यह बहुत गर्व और संतुष्टि की बात है कि सभी युवाओं का चयन विशुद्ध रूप से उनकी पात्रता और बुद्धिमत्ता के आधार पर किया गया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के ठोस प्रयासों के कारण राज्य में रिवर्स माइग्रेशन शुरू हो गया है, उन्होंने कहा कि हरे-भरे चरागाहों की तलाश में विदेश जाने के बजाय, राज्य के युवा अब यहां नौकरी पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि राज्य में 30 नए आम आदमी क्लीनिकों के जुड़ने के साथ, केवल 30 महीनों में क्लीनिकों की कुल संख्या 872 तक पहुंच गई है, और इन क्लीनिकों से 2 करोड़ से अधिक लोगों ने इलाज का लाभ उठाया है।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version