Wednesday, September 25

CM Atishi

अतिशी के मुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नति ने स्वास्थ्य पेशेवरों के बीच कुछ उत्साह पैदा कर दिया है। लेकिन अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों के लिए, यह “हमेशा की तरह व्यवसाय” है।

CM Atishi ने कहा, “केजरीवाल के कार्यकाल के दौरान, विशेष चिकित्सा देखभाल में न्यूनतम सुधार हुआ, इसके बावजूद कि दिल्ली देश भर में रोगियों के लिए एक केंद्र है। सरकार अक्सर विश्व स्तरीय स्वास्थ्य मॉडल का दावा करती है, लेकिन वास्तविक उत्कृष्टता के लिए देखभाल के सभी स्तरों में निरंतरता की आवश्यकता होती है। इसके बजाय, मोहल्ला क्लीनिकों की स्थापना के माध्यम से प्राथमिक देखभाल पर जोर दिया गया है, अक्सर मौजूदा पॉलीक्लिनिक की कीमत पर। नतीजतन, अस्पतालों, चिकित्सा उपकरणों, संकाय और समग्र बुनियादी ढांचे की स्थिति में महत्वपूर्ण वृद्धि नहीं देखी गई है, “दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एक प्रमुख अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सा संकाय ने टिप्पणी की।

इसी तरह, दिल्ली का शिक्षा विभाग, जिसने महत्वपूर्ण प्रगति की है और अपनी उपलब्धियों को रेखांकित करता रहा है, पिछले एक साल से एक नियमित शिक्षा निदेशालय (डीओई) की अनुपस्थिति के कारण गड़बड़ में है जो तकनीकी रूप से शहर में स्कूलों के कामकाज को नियंत्रित करता है।

अंतिम नियमित निदेशक हिमांशु गुप्ता थे, जिन्हें नवंबर 2023 में सीबीएसई का सचिव नियुक्त किया गया था। तब से, केवल डीओई के कार्यवाहक अधिकारी ही ड्यूटी पर रहे हैं।

अन्य चुनौतीपूर्ण कार्यों में लंबे समय से लंबित शिक्षकों के स्थानांतरण और पदोन्नति, प्राचार्यों और शिक्षकों की शिकायतों का कोई संज्ञान नहीं, एक लंबित परीक्षा बजट, और शिक्षक बिरादरी या स्कूल समिति के प्रबंधन के लिए खरीदे गए टैबलेट का कोई भुगतान नहीं है।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version