Monday, May 20

श्रद्धालु ब्रिजेस पाठक, जो अपने परिवार के साथ Jagesh war Dham आते-जाते रहते हैं, उसने कहा कि आज जब वे वहां पहुंचे तो उन्हें भगवान भोलेनाथ के दिव्य दर्शन का अनुभव हुआ।

विश्व प्रसिद्ध Jagesh war Dham अल्मोडा से लगभग 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। Jagesh war Dham में इन दिनों मंदिर माला मिशन के तहत काम चल रहा है। बुधवार को खुदाई कर रहे मजदूरों को एक सुंदर शिवलिंग दिखाई दिया। इसके बाद वहां भक्तों और स्थानीय लोगों ने आकर शिवलिंग की पूजा की और भक्तों का तांता भी लग गया. बहुत ही कम समय में तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गए|

Jagesh war Dham में पाया गया शिवलिंग 14वीं शताब्दी का बताया जाता है और स्थानीय पुजारी का यह भी कहना है कि अगर यहां खुदाई की जाए तो यहां और भी कई शिवलिंग देखने को मिल सकते हैं। शिवलिंग हटाए जाने के बाद यहां भक्तों की भारी भीड़ देखी जा सकती है|

यह शिवलिंग 14वीं शताब्दी का है

पुजारी तारा भट्ट ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध Jagesh war Dham को आठवां ज्योतिर्लिंग माना जाता है और यहां बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। बुधवार को यहां खुदाई के दौरान एक चमत्कारी शिवलिंग नजर आया। इसके बाद स्थानीय लोगों के साथ बाहर से आए श्रद्धालुओं ने यहां भगवान शंकर के शिवलिंग की पूजा की और लोगों ने वीडियो और तस्वीरें भी लीं| इन दिनों मास्टर प्लान के तहत कॉरिडोर में लाइटिंग का काम किया जा रहा है और जब खुदाई चल रही थी तो भगवान शंकर जमीन से निकले।

साक्षात भोलेनाथ के दर्शन

अपने परिवार के साथ की Jagesh war Dham यात्रा करने वाले श्रद्धालु ब्रिजेस पाठक ने कहा कि जब वह आज वहां पहुंचे तो उन्हें भगवान शंकर के दिव्य दर्शन का अनुभव हुआ। उन्होंने कहा कि भगवान शंकर के ऐसे दर्शन पाकर वह धन्य महसूस कर रहे हैं।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version