Monday, May 20

चारधाम यात्रा से पूर्व संध्या पर उत्तराखंड में बड़ा बुलडोजर ऑपरेशन हुआ| श्रद्धालुओं के लिए मार्ग आसान बनाने के लिए, सरकार ने सोनप्रयाग में बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण रोका|

कई स्थानों पर, यात्रा को आसान बनाने के लिए हस्तक्षेप हटा दिए गए हैं।

श्री Kedarnath धाम यात्रा के महत्वपूर्ण पड़ाव सोनप्रयाग मुख्य बाजार के कई हिस्सों से अतिक्रमण हटा दिया गया है। पंचायत वाहनों द्वारा परिसर से अप्रयुक्त साइनबोर्ड, प्लास्टिक कचरा, ईंटों और पत्थरों को साफ किया गया और उनका निपटान किया गया। वहीं, सोनप्रयाग में जिला प्रशासन भवन के 12 कमरों को भी अतिक्रमण से मुक्त कराया गया|

सरकारी इमारत को भी खाली करा लिया गया

ऊखीमठ के उप जिलाधिकारी अनिल शुक्ला ने भवन की सभी दुकानों और हॉलों के परमिट दस्तावेजों की जांच की। जिन लोगों के पास आवंटन दस्तावेज नहीं पाए गए, उन्हें उसी परिसर से बेदखल कर उनकी संपत्ति से मुक्त कर दिया गया। आपको बता दें कि बाबा केदार की पालकी सोमवार को गुप्तकाशी स्थित विश्वनाथ मंदिर पहुंची। इस अवसर पर संसारी, विद्यापीठ और गुप्तकाशी बाजारों में पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया।

इस दिन चारधाम के कपाट खुले रहेंगे

Gangotri, Kedarnath-Badrinath समेत चारधाम के कपाट खुलने की तारीखों का ऐलान हो गया है| Kedarnath धाम के कपाट 10 मई को सुबह 7 बजे खुलेंगे। बद्रीनाथ धाम के कपाट अब 12 मई को ब्रह्ममुहूर्त में खोलने की तैयारी है। गंगोत्री धाम का उद्घाटन 10 मई को अक्षय तृतीया पर होगा।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version