Sunday, September 22

Vinesh Phogat

Vinesh Phogat: ” उनकी कुश्ती में वापसी असंभव है। उनका कहना था, “मेरे पास जिम्मेदारियां हैं।” मैं पूरी तरह से पॉलिटिशियन हूँ। मैं यह नहीं देखती कि मेरा मेरा प्रतिद्वंद्वी कौन है. मैं देखती हूं कि उसकी कमजोरी क्या है।’

रेसलर विनेश फोगाट की हरियाणा विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी के बाद जुलाना सीट चर्चा में है। कांग्रेस ने रेसलर विनेश को अपना प्रत्याशी बनाया है। महिला पहलवान ने इस बीच नामांकन किया है।

विनेश ने कहा, “अब मैं जंग के मूड में हूँ।” सभी कर्मचारियों ने मेहनत की है। हमें प्रत्येक कर्मचारी और टिकट चाहने वाले को सम्मान देना चाहिए। अब मैं कुश्ती पर वापस नहीं जा सकती। मैं सामाजिक जीवन में हूँ। मेरे पास काम हैं। मैं पूरी तरह से पॉलिटिशियन हूँ। मैं अपने प्रतिद्वंद्वी को नहीं देखती । मैं उसकी कमजोरियों को देखती हूँ।विनेश ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि गोपाल कांडा को समर्थन देना बताता है कि भाजपा हमेशा अपराधियों के साथ है।

जुलाना से कौन लडेगा चुनाव?

जींद जिले की जुलाना सीट से कांग्रेस ने विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है, बीजेपी ने कैप्टन योगेश बैरागी को और जेजेपी ने अपने मौजूदा विधायक अमरजीत सिंह ढांडा को। कविता दलाल को आम आदमी पार्टी से टिकट मिल गया है। पूर्व पायलट और एक बार के विधायक अमरजीत सिंह अब जुलाना की लड़ाई में दो महिला पहलवान के साथ ढांडा मैदान में हैं। बीजेपी ने इस सीट पर कभी जीत नहीं हासिल की है। 2005 में कांग्रेस ने इस सीट को जीता था।

AAP ने  WWE रेसलर को जुलाना में उतारा

इस सीट पर आम आदमी पार्टी की महिला रेसलर कविता दलाल ने दांव खेला है। कविता दलाल कुछ समय पहले AAP में आईं। कविता जींद जिले की रहने वाली हैं और यूपी के बागपत जिले में बिजवाड़ा गांव की बहू हैं। वह WWE में भारत की पहली महिला रेसलर हैं। पिछले कुछ दिनों में, कविता ने सूट-सलवार में लोकप्रियता हासिल की।

कितनी संपत्ति है विनेश फोगाट की?

विनेश के नामांकन में दिए गए चुनावी हलफनामे के अनुसार, पूर्व भारतीय पहलवान और वर्तमान में कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट की कुल सालाना आय 13 लाख 85 हजार 152 रुपये है. वित्त वर्ष 2022–2023। साथ ही, इनके पति सोमवीर राठी की सालाना आय  3 लाख 44 हजार 220 रुपये है। विनेश फैमिली के पास कुल कैश 2 लाख 10 हजार रुपये है। इसके अलावा, विनेश ने Axis, SBI और ICICI बैंकों में करीब 40 लाख रुपये डिपॉजिट किए हैं। जबकि इनके पति के पास 48,000 रुपये की FD और दो बैंक अकाउंट हैं

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version