Sunday, September 22

Bhagwant Singh Mann: पंजाब पुलिस अवैध ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ क्रैकडॉउन लॉन्च करने वाले प्रवासियों के सुरक्षाकर्मियों के साथ मिलकर काम कर रही है; 25 बुक किए गए

– विभिन्न एनआरआई पुलिस स्टेशनों पर 20 प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं

एडीजीपी एनआरआई अफेयर्स ने कहा-ये असंवेदनशील ट्रैवल एजेंट ओवरसीज की नौकरियों के साथ युवाओं को लुभाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे थे

– एडीजीपी प्रवीण के सिन्हा ने वैध रिक्रूटिंग एजेंट (आरए) लाइसेंस के साथ केवल एजेंसियों को सार्वजनिक करने की अनुमति दी

मुख्यमंत्री Bhagwant Singh Mann के निर्देशों के अनुसार विदेश में बसने के इच्छुक युवाओं को अवैध ट्रैवल एजेंटों के जाल में फंसने से बचाने के लिए पंजाब पुलिस की एनआरआई अफेयर्स विंग और साइबर क्राइम विंग ने प्रोटेक्टोरेट ऑफ इमिग्रेंट्स, चंडीगढ़ के साथ मिलकर राज्य में 25 ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अवैध रूप से रोजगार के अवसरों का विज्ञापन करने के लिए मामला दर्ज किया है।

उल्लेखनीय है कि प्रोटेक्टोरेट ऑफ इमिग्रेंट्स ने ऐसी बेईमान ट्रैवल एजेंसियों द्वारा विदेशों में नौकरियों के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक पर विज्ञापन को लाल झंडी दिखाई थी।

एडीजीपी एनआरआई अफेयर्स प्रवीण के सिन्हा ने बुधवार को बताया कि ये बेईमान ट्रैवल एजेंसियां आवश्यक लाइसेंस और अनुमति के बिना इंस्टाग्राम और फेसबुक पर विदेश में नौकरियों का विज्ञापन कर रही थीं।

अमृतसर, जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर और एसएएस नगर सहित राज्य के विभिन्न एनआरआई पुलिस स्टेशनों में उत्प्रवास अधिनियम की धारा 24/25 के तहत कुल 20 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

एडीजीपी ने कहा कि इस अभियान ने विशेष रूप से उन अवैध ट्रैवल एजेंटों को लक्षित किया, जो ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर अनजान पीड़ितों, ज्यादातर युवाओं को विदेशी नौकरियों का वादा करते हुए विज्ञापन दे रहे थे और उन्हें या उनके माता-पिता की मेहनत की कमाई से लूट रहे थे। उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।

एडीजीपी प्रवीण सिन्हा ने नागरिकों से सावधान रहने और उन्हें दस्तावेज और धन सौंपने से पहले ट्रैवल एजेंटों की साख को सत्यापित करने का आह्वान किया। “केवल इमिग्रेशन एक्ट, 1983 के तहत एक वैध भर्ती एजेंट (आरए) लाइसेंस वाली एजेंसियों को संलग्न करें और हमेशा उक्त अधिनियम के तहत जारी एजेंसी के लाइसेंस के लिए पूछें। ट्रैवल एजेंटों को शामिल करते समय सत्यापन और फिर विश्वास करना कार्य सिद्धांत होना चाहिए।

 बुक किए गए अवैध यात्रा एजेंटों के नाम

(1) 7 हॉर्स इमिग्रेशन, लुधियाना

(2) विदेश विशेषज्ञ लुधियाना

(3) विदेश में किवा, लुधियाना

(4) पाईज़ इमिग्रेशन, लुधियाना

(5) पास प्रो ओवरसीज, लुधियाना

(6) हॉर्स इमिग्रेशन कंसल्टेंसी, लुधियाना

(7) आराध्या एंटरप्राइजेज, जालंधर

(8) कारसन ट्रैवल कंसल्टेंसी, जालंधर

(9) ट्रू डील्स इमिग्रेशन सर्विसेज, जालंधर

(10) आई वे ओवरसीज, जालंधर,

(11) विदेश यात्रा, जालंधर

(12) गल्फ जॉब्स, कपूरथला

(13) राहवे आप्रवासन, अमृतसर

(14) जेएस एंटरप्राइज, अमृतसर

(15) पावर टू फ्लाई, अमृतसर

(16) यात्रा मंथन, अमृतसर

(17) अमेज-ए-सर्विस, अमृतसर

(18) आरएस एंटरप्राइजेज, होशियारपुर

(19) लक्ष्य आप्रवासन, होशियारपुर

(20) पीएस एंटरप्राइजेज, होशियारपुर

(21) हाईविंग्स ओवरसीज 7, एसएएस नगर

(22) पी. एन. एस. वीजा सेवा, एस. ए. एस. नगर (23) जी. सी. सी. विशेषज्ञ, पटियाला

(24) गल्फ ट्रैवल एजेंसी, दिरबा, संगरूर

(25) बाइंडर बीबीएसजी आप्रवासन, दिरबा, संगरूर

source: http://ipr.punjab.gov.in

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version