Monday, May 20

क्या आप जानते हैं कि कुछ पौधे घर में तरक्की को रोकते हैं? इंडोर प्लांट प्लाटिंग करने वाले अक्सर कोई भी पौधा लगा देते हैं।

आज देश भर में इंडोर प्लाटिंग का बहुत अधिक रुचि है। जबकि कुछ लोग अपने घर को सजाने के लिए पौधे लगाते हैं, वे भी वास्तु को ध्यान में रखते हुए ऐसा करते हैं। घर के आंगन में पौधे लगाने से हरियाली बनी रहती है और सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का संचार होता है। पर क्या आप जानते हैं कि घर में तरक्की को रोकने वाले कुछ पौधे भी हैं? इंडोर प्लांट प्लाटिंग करने वाले अक्सर कोई भी पौधा लगाते हैं। ऐसे में आज हम आपको वास्तु के अनुसार नहीं लगाने वाले पौधों के बारे में बताएंगे।

कांटेदार पौधे

घर में पौधे नेगेटिविटी कम करते हैं और हरियाली लाते हैं, लेकिन कभी भी कांटेदार प्लांट्स नहीं लगाएं। घर में कांटेदार पौधे लगाना वर्जित है।

बोनसाई पौधे

बोनसाई पौधे लगाने का चलन भी तेजी से बढ़ा है। आप शायद नहीं जानते कि बोनसाई पौधे घर में विकास को रोकते हैं।

इमली का वृक्ष

इमली के पेड़ में कहा जाता है कि नकारात्मक गुण हैं। यही कारण है कि घर में इमली का पेड़ लगाना वर्जित है।
मेहंदी का पौधा: मेहंदी किसी भी अच्छे काम में बहुत शुभ मानी जाती है, लेकिन इसे घर में नहीं लगाना चाहिए।

सूखा पौधा

अगर घर में सूख गया कोई पौधा है, तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए। घर में सूखे पौधे रखना अशुभ माना जाता है।

मेहंदी का पौधा

मेहंदी किसी भी अच्छे काम में बहुत शुभ मानी जाती है, लेकिन इसे घर में नहीं लगाना चाहिए।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version