Monday, May 20

7 Korean Tips: कोरियाई स्किनकेयर आपकी त्वचा को चमकते कैनवास की तरह बनाने की क्षमता के लिए जाना जाता है। हल्का लेकिन शक्तिशाली अवयवों पर इसका जोर, जैसे मॉइस्चराइजिंग हाइलूरोनिक एसिड, शांत हरी चाय, और नियासिनमाइड को रोशन करना, इसे अलग करता है।दीप वाशिंग, अपनी त्वचा को सांस लेने और पौष्टिक उत्पादों को प्रवेश करने देना कोरियाई त्वचा देखभाल नियमों में सभी प्राथमिकताएं हैं।

इतना ही नहीं, प्राकृतिक अर्क से भरे सीरम और शीट मास्क का नियमित उपयोग भी त्वचा को पुनर्जीवित और मॉइस्चराइज करता है, जिससे यह एक सुंदर, युवा रूप देता है।

कोरियाई त्वचा की देखभाल में हल्के लेकिन शक्तिशाली अवयवों पर जोर दिया जाता है, जैसे कि मॉइस्चराइजिंग हाइलूरोनिक एसिड, शांत हरी चाय और नियासिनमाइड को चमकाना, इसे अलग करता है।

कोरियाई त्वचा की देखभाल की मांग उन व्यक्तियों द्वारा की जाती है जो स्थिरता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता और अपने उत्पादों के पोषण गुणों के कारण प्राकृतिक रूप से चमकदार चेहरा प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं। यहाँ, हमने कुछ सुझाव सूचीबद्ध किए हैं जो आपको कोरियाई लोगों के समान निर्दोष, चमकदार त्वचा प्राप्त करने में मदद करेंगे।

डबल क्लींजिंग

मेकअप, सनस्क्रीन और सीबम को हटाने के लिए तेल आधारित उत्पादों का उपयोग करना कोरियाई त्वचा देखभाल दिनचर्या का पहला कदम है। इसके बाद जल-आधारित उत्पादों का उपयोग अशुद्धियों को खत्म करने और यह सत्यापित करने के लिए किया जाता है कि त्वचा साफ है या नहीं।

फेस वर्कआउट

कसाव, युवा दिखने वाली उपस्थिति और स्कल्प्टिड जबड़ा बनाने के लिए दिन में दो बार माउथ स्ट्रेच, चेहरे के व्यायाम और चेहरे की मालिश का अभ्यास करें।

ग्रीन टी

कोरियाई लोग अपने आहार और त्वचा की देखभाल के लिए जिनसेंग, भुना हुआ जौ और चमकती त्वचा के लिए हरी चाय सहित चाय को बहुत महत्व देते हैं। इन चाय का उपयोग अपनी दिनचर्या के हिस्से के रूप में करें।

एक्सफोलिएट करें

त्वचा के कायाकल्प के लिए, एक्सफोलिएशन आवश्यक है। अधिक एक्सफोलिएशन से बचने के लिए, जो त्वचा की बाधा को नुकसान पहुंचा सकता है, हल्के रसायनों वाले मध्यम एक्सफोलिएटर या नम कपड़े का उपयोग करें।

किण्वित चावल का पानी

चावल के पानी नामक एक पारंपरिक कोरियाई त्वचा देखभाल उपचार के कई फायदे हैं, जिनमें उत्तेजक कोलेजन निर्माण और एक उज्ज्वल रंग शामिल हैं।

दीप हाइड्रेशन

त्वचा को हाइड्रेट और मोटा करने के लिए कोरियाई त्वचा देखभाल आहार में सार और सीरम का उपयोग किया जाता है। गहरे मॉइस्चराइजेशन के लिए, हाइलूरोनिक एसिड, विटामिन सी और नियासिनमाइड वाले उत्पादों को चुनें जो आपकी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त हों।

शीट मास्क का उपयोग करें

तेजी से हाइड्रेशन और पोषण के साथ-साथ मोटी और चमकदार त्वचा के लिए, शीट मास्क कोरियाई त्वचा देखभाल का एक आवश्यक घटक है।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version