Monday, May 20

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एलिमिनेटर गेम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच अंकों से हराकर पहली बार महिला प्रीमियर लीग के फाइनल में प्रवेश किया।

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक रोमांचक टी20 मैच के अंत में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्वालीफाइंग दौर में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच रन से हराकर अपने पहले महिला प्रीमियर लीग फाइनल में पहुंच गई।

जब मंधाना ने खेल के अंत में अपने साथियों का अभिवादन किया, तो वह चौंक गईं और फिर खुशी से रोने लगीं, जबकि हरमनप्रीत अपने आंसू रोकते हुए आरसीबी के खिलाड़ियों से हाथ मिलाने और उन्हें जीत की बधाई देने के लिए बाहर आईं।

एक समय 136 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, मुंबई इंडियंस सात विकेट लेकर आगे चल रही थी, हरमनप्रीत ने जॉर्जिया वेयरहैम के खिलाफ दो चौके लगाने के बाद अमेलिया केर के साथ बल्लेबाजी करते हुए अपनी लय हासिल की।

इसके बाद एमआई कप्तान ने एलिसे पेरी पर दो चौके लगाए, क्योंकि मुंबई ने आखिरी तीन ओवरों में सिर्फ 20 रन बनाए।

हालाँकि, आरसीबी ने वापसी की क्योंकि श्रेयंका पाटिल ने शानदार 18 ओवर फेंके और हरमनप्रीत का विकेट लेने के लिए केवल चार सिंगल दिए।

इस बीच, सोफी मोलिनेक्स ने 19वें ओवर में एस संजना को सिर्फ एक रन पर आउट करके यह उपलब्धि दोहराई, जिससे एमआई के लिए समीकरण और अधिक कठिन हो गया – आखिरी ओवर में 12 रनों की जरूरत थी।

अपने अधिकांश प्रमुख गेंदबाजी विकल्पों को समाप्त करने के बाद, मंदाना ने अपने अंतिम ओवरों के लिए आशा शोभना की ओर रुख किया। लेग स्पिनर ने पहली तीन गेंदों पर सिर्फ चार रन बनाए और चौथी गेंद पर पूजा वस्त्राकर का थ्रो मिस कर दिया।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version