Saturday, May 18

Delhi Tihar jail में कैदियों के बीच दबदबा बनाने के लिए एक बार फिर झड़प हो गई. नतीजा यह हुआ कि कैदियों ने एक-दूसरे पर सुइयों से हमला कर दिया

तिहाड़ जेल में अपना दबदबा कायम रखने के लिए कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए. इसके बाद विवाद बढ़ गया और दोनों समूहों ने एक-दूसरे पर सुइयों से हमला कर दिया। इस घटना में चार कैदी घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया. घटना के बाद आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बयान जारी किया. उन्होंने दिल्ली के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई.

जेल अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना सोमवार शाम तिहाड़ जेल नंबर तीन में हुई. यहां शौचालय तक पहुंच और दबदबा कायम करने को लेकर दो गुटों में मारपीट हो गई. फिर वे एक-दूसरे से सुइयों (लोहे की तेज वस्तुओं) से लड़ते हैं। इस घटना में चार लोग घायल हो गये. इस हमले में इस्तेमाल की गई सुई जेल में बनाई गई थी.

जब कैदियों ने शोर मचाया तो जेल गार्ड मौके पर पहुंचे और घायल कैदियों को तुरंत नजदीकी अस्पताल ले गए। घायल कैदियों की पहचान दुर्गेश, दीपक, धीरज और दिनेश के रूप में हुई। इस घटना के बाद हरि नगर थाने में मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने इस तथ्य की जांच शुरू की.

कैदियों के बीच झड़प… AAP ने कहा, ‘केजरीवाल के लिए तिहाड़ खतरनाक है’

तिहाड़ में कैदियों की झड़प के बाद आम आदमी पार्टी का बयान जारी हुआ. आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में हैं. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, ”क्या आप जानते हैं कि तिहाड़ जेल में भी हत्याएं हुई थीं?”

संजय सिंह ने कहा कि अगर कल को अरविंद केजरीवाल पर भी ऐसा हमला हुआ तो क्या होगा. हम तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं क्योंकि उनकी जान को खतरा है। आप ने तिहाड़ जेल में ढीली सुरक्षा और कल रात हुई हिंसा का हवाला देते हुए यह बात कही.

 

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version