Saturday, May 18

बिहार के मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप बीजेपी में शामिल हो गए हैं. मनोज तिवारी ने उन्हें दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रवेश दिलाया. उन्होंने पहले घोषणा की थी कि वह पश्चिम चंपारण से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

बिहार के मशहूर यूट्यूबर मनीष कश्यप भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं. दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में सांसद मनोज तिवारी से मनीष कश्यप को पार्टी की सदस्यता मिली. उन्होंने पहले घोषणा की थी कि वह पश्चिम चंपारण सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. हालाँकि, उन्होंने अब नहीं लड़ने का फैसला किया है.

खुद को ‘बिहार का बेटा’ कहने वाले मनीष कश्यप ने भी पश्चिम चंपारण सीट से चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. वह निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन इससे पहले उन्होंने बड़ा कदम उठाते हुए बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया था. इससे पहले 2020 में उन्होंने बिहार की चनपटिया विधानसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ चुके थे. इसमें उनकी हार हुई थी.

बेतिया जिले के रहने वाले मनीष कश्यप उस वक्त सुर्खियों में आए जब उन्हें वायरल फर्जी वीडियो मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. मनीष को करीब नौ महीने जेल में बिताने पड़े. इसके अलावा, मनीष एक सफल यूट्यूबर के रूप में भी जाने जाते हैं। यूट्यूब पर उनके लगभग 8.75 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में बिहार से संबंधित कई सामाजिक मुद्दों पर वीडियो बनाए हैं। उनके वीडियो न सिर्फ बिहार में बल्कि हिन्‍दी स्‍पीकिंग बेल्‍ट में उनके वीडियो काफी पसंद किए जाते हैं.

मनीष कश्यप को क्यों गिरफ्तार किया गया?

दरअसल, दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों पर हमले का एक कथित वीडियो मनीष कश्यप ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया था और यह काफी वायरल हुआ। ये वीडियो बनाते वक्त वो कानून के शिकंजे में फंस गए. वीडियो वायरल होने के बाद तमिलनाडु पुलिस ने इसे भ्रामक बताया. पुलिस ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली है. इसके अलावा, बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने भी इसी मामले में मनीष कश्यप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version