Friday, May 17

Uttarakhand CM Dhami

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नजदीक आते ही Uttarakhand CM Dhami शुक्रवार सुबह खटीमा में सुबह की सैर के दौरान लोगों से कुमाऊंनी बोली में बातचीत करते नजर आए। सीएम दामी स्कूली बच्चों को ले जा रही बस में भी चढ़े और उनकी सुरक्षा के बारे में जानकारी ली.

खटीमा में घूमते हुए उन्होंने रास्ते में मिलने वाले हर व्यक्ति को कुमाऊंनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ‘राम-राम’ संदेश दिया। प्रधानमंत्री ने लोगों से लोकसभा चुनाव में वोट डालने का भी आग्रह किया।

11 अप्रैल को विदेश मंत्री धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में ऋषिकेश में एक चुनावी रैली को संबोधित किया था. रैली के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को रैली मंच पर उत्तराखंड के कारीगरों द्वारा बनाया गया ‘हुड़का’ (संगीत वाद्ययंत्र) भेंट किया।

रैली को संबोधित करते हुए धामी ने कहा, “देश अब जाग चुका है, प्रगति कर चुका है और बदल चुका है।” जिन लोगों ने देश में ‘आपातकाल’ लगाया, समाज को जातियों में बांटा और कई घोटाले किए, उन्हें अब पीएम मोदी की चिंता हो रही है क्योंकि प्रधानमंत्री का मंत्र है ‘ना खाऊंगा न खाने दूंगा’।

“एनडीए ने माला राज्य लक्ष्मी शाह, अनिल बलूनी, अजय टम्टा, अजय भट्ट और त्रिवेन्द्र सिंह रावत को मैदान में उतारा है। टेहरी गढ़वाल, गढ़वाल, अल्मोडा (एससी), नैनीताल-उधम सिंह नगर और हरिद्वार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से।

भारत ने जोत सिंह गुंटसोला (कांग्रेस), गणेश गोदियाल (कांग्रेस), प्रदीप टम्टा (कांग्रेस), प्रकाश जोशी (कांग्रेस) और को नामांकित किया है। वीरेंद्र रावत (कांग्रेस) को टिहरी गढ़वाल, गढ़वाल, अल्मोडा (एससी), नैनीताल-उधमसिंह नगर और हरिद्वार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अपना उम्मीदवार बनाया गया है।

वहीं, उत्तराखंड में दो लोकसभा सीटें हैं-नैनीताल-उधमसिंह नगर और अल्मोडा. कुमाऊं क्षेत्र की शेष तीन सीटें – हरिद्वार, टिहरी गढ़वाल और गढ़वाल (पौड़ी) – गढ़वाल क्षेत्र में हैं।

उत्तराखंड की सभी संसदीय सीटें जीतने के बाद भाजपा को यहां की पांचों लोकसभा सीटों पर फिर से जीत हासिल करने की उम्मीद है। 2014 और 2019 के आम चुनावों में राज्य

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version