Monday, May 20

देश में लोकसभा चुनाव 2024 का दौर चल रहा है। कई मशहूर हस्तियां राजनीतिक पार्टियों में शामिल हो रही हैं। आप बॉलीवुड की मशहूर हस्तियों से परिचित होंगे, यहां हम आपको उन पांच TV सितारों के बारे में बताएंगे जो राजनीति में शामिल हो गए। इनमें से वह दो बार केंद्रीय मंत्री बनीं| दो के लिए न तो काम पॉलिटिक्स चली आया और न ही अभिनय करियर। आइए जानते हैं कौन हैं ये?

1. रूपाली गांगुली: सबसे पहले बात करते हैं रूपाली गांगुली की। रूपाली आज TV की सबसे महंगी और चर्चित अभिनेत्री हैं। वह लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने इस पर खुशी जताई|

2. स्मृति ईरानी: ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ TV Serial  से लोकप्रियता हासिल करने वाली स्मृति ईरानी कैबिनेट मंत्री हैं। उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्री, सूचना और प्रसारण मंत्री, महिला एवं बाल विकास मंत्री और अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री के रूप में कार्य किया है। वह 10 साल से केंद्रीय मंत्री हैं|

3. अरुण गोविल: रामानंद सागर की रामायण से मशहूर अरुण गोविल 2021 में बीजेपी में शामिल हो गए और मेरठ से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं| उनकी किस्मत का फैसला 4 जून को मतगणना के दिन होगा। अरुण की बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है।

 

4. शेखर सुमन: शेखर सुमनहाल ही में ‘हीरमंडीः द डायमंड बाजार’ से चर्चा में है। वह एक प्रतिभाशाली TV कलाकार थे| हालाँकि, अभिनेता के रूप में कोई काम नहीं मिलने के कारण उन्होंने 2009 के आम चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव लड़ा।

5. नीतीश भारद्वाज: महाभारत में कृष्ण की भूमिका से मशहूर हुए नीतीश भारद्वाज ने 1996 का चुनाव बीजेपी के टिकट से लड़ा और जीत हासिल की| उन्होंने जमशेदपुर से चुनाव लड़ा था| हालाँकि, उन्होंने अपने अभिनय करियर को फिर से शुरू करने के लिए राजनीति छोड़ दी। लेकिन उनके बाद के एक्टिंग करियर में कुछ खास नहीं रहा|

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version