Saturday, May 18
बांसवाड़ा, 24 अप्रेल। लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत मतदान दलों के रवानगी से पूर्व बुधवार को देर रात जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 श्री इन्द्रजीत यादव ने श्री गोविन्द गुरू राजकीय महाविद्यालय बांसवाड़ा का अवलोकन किया एवं महाविद्यालय परिसर में मतदान दलों के लिएं की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
 इससे पूर्व बुधवार को मतदान दलों के लिए की जा रही तैयारियांें का जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) डा0 श्री इन्द्रजीत यादव ने श्री गोविन्द गुरू राजकीय महाविद्यालय का दौरा किया एवं की जा रही तैयारियों की प्रकोष्ठवार विस्तार से जानकारी ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए प्रकोष्ट प्रभारियों एवं उपस्थित अधिकारियों एवं कार्मिकों से कहा कि मतदान दलों की गंतव्य के लिए रवानगी को सुगम एवं सुलभ बनाया जाए ताकि मतदान दलों के अधिकारियों एवं कार्मिकों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पडे।
उन्होंने इस मौके पर महाविद्यालय मैदान में मतदान दलों के प्रशिक्षण के लिए विधानसभावार की गई व्यवस्थाओं, प्रशिक्षण के लिए की गई बैठक व्यवस्था को देखा साथ ही भण्डार प्रकोष्ठ, ईवीएम प्रकोष्ठ एवं अन्य प्रकोष्ठों द्वारा मतदान दलों को दी जाने वाली सामग्री के लिए की गई व्यवस्थाओं पर प्रकोष्ठ प्रभारियों से चर्चा कर जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
 जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दलों को मतदान से सम्बन्धित सामग्री के आवंटन एवं मतदान दलों द्वारा इनकी प्राप्ति पश्चात गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहनों की व्यवस्था से सम्बन्धित जानकारी प्रभारी अधिकारियों से ली।
 अवलोकन के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री अभिषेक गोयल ने मतदान दलों के प्रशिक्षण के लिए की गई व्यवस्थाओं, प्रशिक्षण के लिए विधानसभावार मतदान दलों की बैठक व्यवस्था एवं प्रशिक्षण के पश्चात मतदान से सम्बन्धित सामग्री के आवंटन एवं मतदान दलों की रवानगी से सम्बन्धित व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी लेते हुए सम्बन्धित प्रभारियों से चर्चा की।
 इस दौरान प्रशिक्षण स्थल एवं चुनाव सामग्री वितरण के साथ ही सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था को लेकर किए गए प्रबन्ध की जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक श्री हर्षवर्धन अग्रवाला ने ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
  इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी श्री प्रकाशचन्द्र रैगर, सार्वजनिक निर्माण विभाग के राधिका मीणा, भण्डार प्रकोष्ठ के प्रभारी विकास चेचानी, नगर परिषद के संजय फिलीप, मुकेश सहित समान्य प्रकोष्ठ के अधिकारी एवं कार्मिक उपस्थित थे।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version