Saturday, May 18

26 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का चुनाव होना है। लेकिन, मुख्यमंत्री योगी ने 25 दिन में 67 से अधिक रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन करके उम्मीदवारों को जिताने की अपील की है।

CM Yogi, जो लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रमुख प्रचारक हैं, काफी लोकप्रिय हो गए हैं। इनके तस्दीक आंकड़े भी करते हैं। 26 अप्रैल को उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का चुनाव होना है। लेकिन, मुख्यमंत्री योगी ने 25 दिन में 67 से अधिक रैलियां, रोड शो, प्रबुद्ध सम्मेलन करके उम्मीदवारों को जिताने की अपील की है।
CM Yogi ने दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की सभी आठों सीटों पर रैलियां, रोड शो और प्रबुद्ध सम्मेलन करके जनता से अधिक समय बिताने की कोशिश की है।

पार्टी ने बताया कि योगी आदित्यनाथ ने अब तक छह और राज्यों में भगवा पताका फहराने का आह्वान किया है। CM योगी ने मथुरा से प्रबुद्ध सम्मेलन करके अपनी चुनावी यात्रा का आगाज किया था. हनुमान जयंती के दिन उनका अंतिम कार्यक्रम रोड शो था। 26 अप्रैल को दूसरे चरण का चुनाव होगा। 27 मार्च को सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश की कमान सौंपने का आह्वान किया। 27 मार्च को योगी ने मथुरा में प्रबुद्ध सम्मेलन का उद्घाटन किया।

CM Yogi  ने यहां से अभिनेत्री, सांसद और भाजपा की उम्मीदवार हेमा मालिनी के लिए प्रबुद्धजन से बातचीत की, जबकि उन्होंने रामायण धारावाहिक के श्रीराम और मेरठ से भाजपा के प्रत्याशी अरुण गोविल के लिए दूसरे चरण का आखिरी प्रचार किया। सत्यपाल सिंह वर्तमान में बागपत सीट से भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। यह सीट इस बार गठबंधन के कारण लोकदल को मिली। लोकदल के उम्मीदवार डॉ. राजकुमार सांगवान इस स्थान से चुनाव मैदान में हैं। योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए कई बार भारी प्रचार किया, लेकिन राजकुमार सांगवान के लिए उन्होंने दिन-रात एक कर दिया।

31 मार्च को चौधरी चरण सिंह गौरव सम्मान समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने बागपत, मेरठ से राजकुमार सांगवान को सदन में भेजने की अपील भी की। भाजपा ने इस बार उत्तर प्रदेश की दूसरी चरण की आठ सीटों में से गाजियाबाद और मेरठ में नए प्रत्याशियों को उतारा है। वर्तमान में गाजियाबाद से वीके सिंह और मेरठ से राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं। भाजपा ने गाजियाबाद से विधायक अतुल गर्ग को चुनाव में उतारा है, जबकि मेरठ से अरुण गोविल उम्मीदवार हैं ।

योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव के दौरान महाराष्ट्र, जम्मू, उत्तराखंड, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में भी रैली की हैं। इनमें से छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, वर्धा, जोधपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़ और बाड़मेर सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होगा.

 

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version