Sunday, September 22

Zahid Baig

श्रम प्रवर्तन विभाग और पुलिस की एक टीम ने उत्तर प्रदेश के भदोही में समाजवादी पार्टी के विधायक Zahid Baig के घर से बाल श्रम के आरोप में एक किशोरी को बरामद किया है। मामले की जांच प्रशासन कर रहा है। सोमवार को विधायक के घर पर एक कमरे में घरेलू काम करने वाली एक लड़की का शव मिला। मंगलवार को शव मिलने के एक दिन बाद, प्रशासन की टीम ने घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली एक किशोरी को बरामद किया।

समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग को भदोही विधानसभा सीट से कठिनाई होती दिखती है। सोमवार को घरेलू काम करने वाली एक 17 साल की लड़की का शव फंदे से लटकता हुआ मिला। उस मामले में पुलिस जांच कर रही है। नाबालिग किशोरी को मंगलवार देर शाम प्रशासन की टीम ने शव मिलने के दूसरे दिन बरामद किया है। लंबे समय से विधायक की आवास पर किशोरी घरेलू काम करती थी।

कार्रवाई में जुटा प्रशासन

किशोरी का मेडिकल परीक्षण और मामले में अन्य विधिक कार्रवाई प्रशासन की टीम द्वारा की जा रही है। प्रशासन की टीम विभिन्न बिदुओं पर बाल श्रम की जांच कर रही है। आधी रात में किशोरी को वहीं से बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया गया। पीसी उपाध्याय, बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष, ने बताया कि बरामद की गई किशोरी लगभग 16 वर्ष की है। मामले में कदम उठाने का निर्णय प्रशासनिक टीम द्वारा आगे पेश किए जाएंगे।

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version