Monday, May 20

PBKS को KKR के स्पिनर्स को बाहर निकालना मुश्किल होगा।

शुक्रवार को KKR v/s PBKS, PBKS इस सीज़न आठ में से छह मैचों में हार गया है और टूर्नामेंट की अंक तालिका में नौवें स्थान पर हैं। KKR ने सात में से पांच मैच जीते हैं और IPL 2024 के प्ले-ऑफ में जगह बनाए हुए हैं। अब तक दोनों टीमों ने 32 मैच खेले हैं, जिसमें KKR 21 और PBKS 11 जीते हैं। ईडन गार्डंस में खेले गए 12 में से नौ मैचों में KKR ने जीत दर्ज की है।

नारायण-सॉल्ट की ओपनिंग जोड़ी PBKS को चिंतित करेगी

इस सीज़न, सुनील नारायण और फ़िल सॉल्ट की ओपनिंग जोड़ी ने KKR के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। इस सीज़न में इन दोनों ने लगभग 12 रन प्रति ओवर रन बटोरे हैं और तीसरी सबसे तेज़ रन बनाने वाली जोड़ी रहे हैं। नारायण और सॉल्ट की बदौलत, KKR ने पावरप्ले में लगभग 11 रन प्रति ओवर से रन बनाए हैं और पावरप्ले में दूसरी सबसे जल्दी रन बनाने वाली टीम रहे हैं। सॉल्ट ने तेज़ गेंदबाजों के खिलाफ 176 रन और स्पिनर्स के खिलाफ 138 रन बनाए हैं। नारायण ने दूसरी ओर तेज़ गेंदबाजों के खिलाफ 160 और स्पिनर्स के खिलाफ 229 रन बनाए हैं।

यदि आप रसल को रोकना चाहते हैं, तो हर्षल को लाओ।

PBKS के खिलाफ Andre Ross ने 200 की स्ट्राइक-रेट से 408 रन बनाए हैं। यह उनकी किसी भी टीम के खिलाफ IPL में सर्वोच्च स्ट्राइक रेट है। रसल अब तक ईडन गार्डंस में 79 छक्के लगा चुके हैं, जो इस मैदान पर सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। PBKS के लिए रसल को रोकना अत्यंत महत्वपूर्ण होगा और इसके लिए हर्षल पटेल का उपयोग किया जाना चाहिए। रसल चार पारियों में दो बार हर्षल का शिकार बन चुके हैं और उनका स्ट्राइक-रेट केवल 134.6 है। रसल को नौ पारियों में तीन बार सैम करन ने भी आउट किया है,  लेकिन उनके ख़िलाफ़ रसल का स्ट्राइक-रेट 221.4 का है

PBKS के टॉप ऑर्डर को रन बनाना होगा

PBKS का टॉप ऑर्डर बुरी तरह असफल रहा है और टीम इसका भुगतान कर रही है। इस सीज़न में 1-5 नंबर के बल्लेबाजों ने आठ पारियों में 794 रन (लगभग 21 की औसत और 125 की स्ट्राइक-रेट) बनाए हैं। 6-8 नंबर के बल्लेबाजों ने भी उतनी ही पारियों में 487 रन बनाए हैं। विशिष्ट रूप से, इन बल्लेबाजों ने लगभग 35 की औसत और 158 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। टीम आशुतोष और शशांक जैसे अनकैप्ड खिलाड़ियों पर बहुत निर्भर है। इन दोनों ने 44.25 की औसत और 177 की स्ट्राइक रेट से 354 रन बनाए हैं। जबकि दूसरे बल्लेबाजों ने 20 से भी कम की औसत और 127 की स्ट्राइक-रेट से 946 रन बनाए हैं।

KKR के स्पिन मायाजाल से कैसे निपटेगी PBKS?

PBKS स्पिनर्स से 2022 से लेकर अब तक सबसे धीमी बल्लेबाजी करने वाली टीम है। इस टीम ने स्पिनर्स के खिलाफ 22 रन का औसत बनाया है और 7.1 रन प्रति ओवर बनाए हैं। इस सीज़न वे स्पिनर्स से सबसे अधिक परेशान होते दिख रहे हैं। इस सीज़न, PBKS ने 126 की स्ट्राइक-रेट और 22.7 की औसत से 410 रन बनाए हैं। उन्होंने स्पिनर्स के खिलाफ इस सीज़न में सर्वाधिक 18 विकेट गंवाए हैं। LSG (120) और GT (122) स्पिनर्स से कम स्ट्राइक-रेट रखते हैं।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version