Tuesday, May 14

नायब सिंह सैनी

भाजपा ने बुधवार शाम को करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की। घोषणा के बाद, पार्टी कार्यकर्ताओं ने खुशी मनाई और इस अवसर का जश्न मनाने के लिए सेक्टर 9 में कर्ण कमल पार्टी कार्यालय में मिठाइयां बांटीं।

पूर्व राष्ट्रपति मनोहर लाल खट्टर के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद 13 मार्च को विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद करनाल विधानसभा सीट खाली हो गई थी।

श्री सैनी कुरूक्षेत्र सीट से सांसद थे और श्री खट्टर के इस्तीफे के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री बने। सभा को संबोधित करते हुए खट्टर ने उन्हें करनाल की देखभाल की जिम्मेदारी दी थी.

करनाल सेनायब सिंह सैनी की उम्मीदवारी की घोषणा से पहले ही, 19 मार्च को नायब सिंह सैनी सैनी के साथ अपनी यात्रा के दौरान, खट्टर ने करनाल के निवासियों से सैनी को फिर से ‘सीएम का शहर’ टैग हासिल करने के लिए चुनने का आग्रह किया।

पुनः प्राप्त करने के लिए “शहर”। 2014 में विधायक द्वारा कतर का सीएम चुने जाने के बाद करनाल को यह टैग मिला और 2019 में भी इसे बरकरार रखा गया।

जिला अध्यक्ष योगेन्द्र राणा ने उनकी उम्मीदवारी पर संतोष जताया और कहा कि करनाल की जनता रिकार्ड मतों से उनकी जीत सुनिश्चित करेगी. निवर्तमान मेयर रेनू बाला गुप्ता ने कहा

”पूर्व सीएम मनोहर लाल ने दो बार यह सीट जीती और अब नायब सिंह सैनी भी रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे.” और नायब सिंह सैनी चुनकर उनके विधायक बनेंगे और करनाल को फिर से सीएम सिटी का खिताब मिलेगा.

 

 

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version