Sunday, May 12

CM Yogi Adityanath

लखनऊ: पिछले सात वर्षों में उत्तर प्रदेश में शांति और व्यवस्था में सुधार के लिए CM Yogi Adityanath के निरंतर प्रयासों का आगामी लोकसभा चुनाव पर बड़ा असर पड़ने की उम्मीद है।

CM Yogi Adityanath के नेतृत्व वाली सरकार के पिछले सात वर्षों में कोई विद्रोह नहीं होगा, महिलाओं और व्यापारियों की सुरक्षा, माफिया और गैंगस्टरों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और 2017 के बाद से उत्तर प्रदेश के सुरक्षा परिदृश्य में महत्वपूर्ण बदलाव होंगे। लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को निर्णय लेने में मदद करने में अहम भूमिका.

योगी ने 2022 विधानसभा चुनाव क्यों जीता?

विशेष रूप से, राज्य में कानून और व्यवस्था की गतिशीलता ने भी सीएम योगी को 2022 के विधानसभा चुनाव जीतने में मदद की।

जैसे-जैसे 2024 के आम चुनाव नजदीक आ रहे हैं, यह मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अधिक सीटें जीतने के अभियान पर भारी प्रभाव डाल सकता है, विशेष रूप से लगातार तीसरी बार 80 सीटें हासिल करने वाली भारी जीत।

उत्तर बयान के अनुसार, अपराध और अपराधियों के खिलाफ शून्य-सहिष्णुता नीति के सख्त कार्यान्वयन के कारण, पिछले सात वर्षों में राज्य में सांप्रदायिक हिंसा की एक भी घटना दर्ज नहीं की गई है।

आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ योगी सरकार की कार्रवाई

नवंबर 2019 से नवंबर 2023 तक 68 पहचाने गए माफिया प्रायोजकों और गिरोह के सदस्यों से 3,723 मिलियन रुपये से अधिक की अवैध संपत्ति जब्त और नष्ट कर दी गई।

इसके अलावा, जनवरी 2021 से अक्टूबर 2023 तक गैंगस्टर एक्ट के तहत अन्य माफिया समूहों से 4,268 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की गई।

मार्च 2017 से नवंबर 2023 के बीच सामूहिक बलात्कार के कुल 22,301 मामले दर्ज किए गए। इस आधिकारिक बयान को जारी रखते हुए कहा गया कि इस कानून के तहत 70,879 आरोपी व्यक्तियों की गिरफ्तारी हुई।

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version