Monday, May 20

नई Mahindra XUV.e9 की नई जासूसी तस्वीरें ऑनलाइन सामने आई हैं, जिससे हमें इसके इंटीरियर की एक झलक मिल रही है। हमारे परीक्षण खच्चर में एक पूर्ण लंबाई वाली टचस्क्रीन थी जो डैशबोर्ड तक फैली हुई थी।

महिंद्रा ने पांच नए बीईवी के लॉन्च के साथ भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में अपनी स्थिति मजबूत की है। ये मॉडल BE.05, BE.09, XUV.e9 और XUV.e8 हैं और इनका अक्सर सड़क पर परीक्षण किया जाता है।

XUV.e9 कूप एसयूवी की तस्वीरें हाल ही में इंटरनेट पर सामने आईं, जिससे पता चला कि अंदर क्या है। हमारे परीक्षण खच्चर में एक पूर्ण लंबाई वाली टचस्क्रीन थी जो डैशबोर्ड तक फैली हुई है।

यहां तक ​​कि एक डिवाइस में तीन अलग-अलग डिस्प्ले हो सकते हैं: एक इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए, एक टचस्क्रीन सिस्टम के लिए और एक पैसेंजर डिस्प्ले के लिए।

पिछले जासूसी शॉट्स के अनुसार, आगामी एसयूवी कूप में सेंटर कंसोल में एक गियर लीवर, ड्राइविंग और एडब्ल्यूडी मोड को नियंत्रित करने के लिए दो डायल और दो-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ होगा।

एक्सटीरियर के लिए, महिंद्रा कार में एक बंद छत ग्रिल, एक हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप, एक विस्तारित छत स्पॉइलर, एक शार्क फिन एंटीना और स्टाइलिश एलईडी टेललाइट्स मिलने की संभावना है।

नवीनतम जासूसी तस्वीरों में पंखों के बिना एक खुला हुड दिखाया गया है, जो कई अन्य इलेक्ट्रिक कारों से अलग है।

उम्मीद है कि जब मॉडल उत्पादन के करीब आएगा तो महिंद्रा द्वारा हुड के नीचे कार्गो स्पेस की पेशकश करेगा, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की गई है। तकनीकी विशिष्टताएँ फिलहाल अज्ञात हैं, लेकिन अनुमान है कि ईवी में एक इलेक्ट्रिक मोटर और 80kWh बैटरी होगी, साथ ही, लगभग 450 किलोमीटर की रेंज होगी।

महिंद्रा XUV 7XO, 5XO, और अधिक नाम ट्रेडमार्क किए गए

महिंद्रा ने भारत में XUV 7XO, XUV 5XO, XUV 3XO और XUV 1XO सहित कई ट्रेडमार्क पंजीकृत किए हैं। घरेलू वाहन निर्माता ने अभी तक कुछ भी खुलासा नहीं किया है, लेकिन ये इसके सभी नए कॉम्पैक्ट एसयूवी ईवी और इलेक्ट्रिक वेरिएंट XUV700, XUV500 और XUV300 के संभावित नाम हैं। उम्मीद है कि कंपनी दिसंबर 2024 में इन भविष्य के पहले इलेक्ट्रिक वाहनों का अनावरण करेगी। महिंद्रा वर्तमान में भारत में केवल एक इलेक्ट्रिक वाहन – XUV400 पेश करती है।

आगामी महिंद्रा ईवी लाइनअप को आईएनजीएलओ प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। बड़ी एसयूवी में इस्तेमाल होने वाले बैटरी पैक की क्षमता 60-80 kWh होने की उम्मीद है। जबकि XUV 3XO और 1XO में संभवतः केवल एक इलेक्ट्रिक मोटर होगी,

Hindinewslive.in के बारे में

हमारा उद्देश्य: हमारा मिशन साफ हैभारतीय समाज को सटीक, निष्पक्ष और सरल खबरों के माध्यम से जोड़ना। हम Hindinewslive.in के माध्यम से लोगों को सबसे अद्यतन और महत्वपूर्ण समाचार प्रदान करते हैं, जो देशवासियों को सही जानकारी और समय पर सूचित करने में मदद करते हैं।

हमारा काम: हम Hindnewslive.in द्वारा विश्वसनीय, व्यापक और उच्च गुणवत्ता वाली समाचार प्रदान करने के साथसाथ, विभिन्न क्षेत्रों जैसे राजनीति, खेल, व्यापार, सामाजिक मुद्दे, विज्ञान और तकनीक, मनोरंजन आदि में समाचारों का विस्तार भी करते हैं। 

© 2024
Exit mobile version